- मास्क, पीपीई किट न होने के कारण डॉक्टर्स ने पेशेंट को नही लगाया हाथ, अव्यवस्थाओं पर नॉन पीजी जेआर ने किया हंगामा

-प्रिंसिपल और एसआईसी ने मौके पर पहुंचकर समझाया, कहा, ऑर्डर दिए जा चुके हैं लेकिन अब तक नहीं हुई है सप्लाई

KANPUR: कोरोना वायरस के ट्रीटमेंट को लेकर तैयारियों की पोल मंडे देर रात को खुल गई। कोरोना वायरस पॉजिटिव पहला पेशेंट मंडे रात को आइईडीएच में भर्ती तो करा दिया, लेकिन संसाधनों की कमी का हलावा देते हुए वहां तैनात नॉन पीजी जूनियर डॉक्टर्स ने उन्हें हाथ नहीं लगाया। अलबत्ता मास्क और किट नहंीं देने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। यह देख कोरोना पाजिटिव बुजुर्ग और उनके परिजन एसजीपीजीआई जाने की मांग करने लगे। सीएमओ और प्रशासनिक अधिकारी रात को ही आईडीएच पहुंचे। जिसके बाद बुजुर्ग और आईसोलेशन में रखे गए उनके परिजनों को उर्सला के कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया है।

नहीं आते सीनियर

आईडीएच के आईसोलेशन वार्ड और हैलट में मेटर्निटी विंग में चल रही लू ओपीडी में तीन शि टों में 9-9 नान पीजी जेआर की डयूटी लगाई गई है। मंडे शाम को जब आईडीएच में कोरोना पाजिटिव बुजुर्ग को भर्ती किया गया तो स्टाफ और नान पीजी जेआर में हड़कंप मच गया.नान पीजी रेजीडेंट्स ने आरोप लगाया कि कोविड-19 पेशेंट का ट्रीटमेंट करने के लिए उन्हें न तो पर्याप्त एन-95 मास्क दिए जा रहे हैं और न ही पीपीई किट। इसके अलावा लू ओपीडी में लगातार कोरोना वायरस के सस्पेक्टेड केस आ रहे हैं,लेकिन उन्हें सिक्योरिटी नहीं दी जा रही। जूनियर डॉक्टर्स और सीनियर कंसल्टेंट आते ही नहीं सिर्फ फोन पर इंस्ट्रक्शंस देते हैं। इसे लेकर रात को हुए हंगामे की सूचना पर प्रिंसिपल डॉ.आरती लालचंदानी और एसआईसी डॉ.आरके मौर्या दोनों आईडीएच पहुंचे और नान पीजी रेजीडेंट्स को समझाया। डॉ.मौर्या ने इस दौरान बताया कि मास्क, किट और सेनेटाइजर के आर्डर दिए गए हैं,लेकिन अभी उनकी सप्लाई नहीं हुई है। इस वजह से प्रॉब्लम आ रही है।

बुजुर्ग की हालत स्थिर

वहीं उर्सला के कोविड-19 वार्ड में भर्ती अमेरिका से लौटे 70 साल के कारोबारी की हालत स्थिर बनी हुई है। उनका इलाज कर रहे उर्सला के सीएमएस डॉ.शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि पेशेंट स्टेबल है। उन्हें अभी वार्ड में आईसोलेशन पर रखा गया है। वेंटीलेटर पर रखने या ऑक्सीजन देने जैसे हालात नहीं हैं। इसके अलावा उनके स्वजनों पत्नी, बेटे बहू और दो बच्चों को भी आईसोलेशन पर क्वाराइनटाइन पर रखा है।