RANCHI: जमीन विवाद में पड़ोसियों से मारपीट मामले में बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को सोमवार को भी जमानत नहीं मिल पाई। डोमन महतो की शिकायत पर दर्ज मुकदमे एवं यौन शोषण के मामले में गिरफ्तारी वारंट लेकर पुलिस एक ओर ढुल्लू महतो को गिरफ्तार करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी तरफ ढुल्लू महतो धनबाद कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर कर गिरफ्तारी से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

फरार चल रहे विधायक

यौन शोषण के मामले में जहां कोर्ट ने केस डायरी की मांग कर दी है, जिसपर सुनवाई के लिए तीन मार्च की तारीख तय की गयी है। वहीं ढुल्लू महतो के पड़ोसी द्वारा दर्ज वारंट जारी है और गिरफ्तारी के डर से बचने के लिए शनिवार को दायर याचिका पर सोमवार को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी के न्यायालय में सुनवाई होनी थी, लेकिन उन्होंने याचिका को एडीजे तृतीय के कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया, जिसपर मंगलवार को सुनवाई होनी है। इस मामले में तीन लोगों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरे मुकदमे में कतरास के भाजयुमो मंडल अध्यक्ष धमर्ेंद्र गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं ढुल्लू महतो फरार हैं और पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

मोबाइल लोकेशन ट्रैक कर रही पुलिस

गौरतलब है कि बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस हर संभव कोशिश कर रही है। विधायक को गिरफ्तार करने में भारी संख्या में पुलिस चिटाही स्थित उनके आवास पर पहुंची। इस दौरान पुलिस को स्थानीय लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। जबकि बाधमारा विधायक ढुल्लू महतो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके घर गयी थी, जहां चप्पे.चप्पे की तलाशी भी ली थी। लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी। बताया जाता है कि विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की, लेकिन विधायक नहीं मिले। साथ ही विधायक की गिरफ्तारी के लिए उनके मोबाइल लोकेशन को भी ट्रैक किया जा रहा है। उनके मोबाइल का आखिरी लोकेशन पुरुलिया बताया गया है।