दूसरे चरण की बैठक भी बेनतीजा

बेगमपुल फ्लाईओवर पर संयुक्त समिति पदाधिकारियों ने किया प्राधिकरण सभागार में मंथन

फ्लाईओवर के औचित्य पर फिर सवाल उठाते रहे कारोबारी, कमिश्नर बोले-करा लिया है सर्वे

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण सभागार में गुरुवार को आयोजित संयुक्त समिति की बैठक बेनतीजा रही। अब जल्द ही अगली बैठक का निर्णय लिया जाएगा। कारोबारियों ने मांग की कि इस बार मीटिंग में मेट्रो के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

फिर जुटी संयुक्त समिति

पूर्व विधायक अमित अग्रवाल, संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, मुकुल सिंघल समेत शहर के प्रमुख कारोबारियों की गुरुवार अपराह्न 3 बजे प्राधिकरण उपाध्यक्ष साहब सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें कारोबारियों ने एक बार फिर कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार की इस फ्लाईओवर निर्माण योजना को गैरबाजिव करार दिया। प्राधिकरण के सीटीपी ने फ्लाईओवर की ड्राइंग कारोबारियों के समक्ष रखी, डीपीआर पर जमकर चर्चा हुई।

कहीं मेट्रो पर न लग जाए ग्रहण

कारोबारियों ने कहाकि बेगमपुल पर फ्लाईओवर के बनने से मेट्रो का रुट न बाधित हो जाए, ऐसी आशंका पूर्व विधायक अमित अग्रवाल ने जाहिर की तो सभी कारोबारी इस बात पर अड़ गए कि अगली मीटिंग में मेट्रो परियोजना के अधिकारियों को शामिल किया जाए।

2 लेन बनाने पर राजी

मीटिंग में कारोबारियों ने फ्लाईओवर को 4 लेन के बजाय 2 लेन बनाने पर रजामंदी जताई है। कमिश्नर ने साफ कर दिया कि बेगमपुल फ्लाईओवर के ले-आउट के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। फ्लाईओवर को सोतीगंज चौराहे पर उतारने का भी कारोबारी विरोध कर रहे हैं।

तय नहीं हो सकी डेट

एमडीए अधिकारियों और कारोबारियों के बीच गतिरोध के चलते मीटिंग बेनतीजा रही तो वहीं अगली मीटिंग की डेट तय नहीं हो सकी। बैठक में सीटीपी जे। नरसिम्हा रेड्डी, टीपी केके गौतम, चीफ इंजीनियर दुर्गेश श्रीवास्तव समेत प्राधिकरण और कारोबारी नेता मौजूद थे।

सांसद कर चुके हैं पैरवी

बेगमपुल फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर कारोबारियों की पैरवी कर रहे सांसद राजेंद्र अग्रवाल बेगमपुल फ्लाईओवर के निर्माण की मांग कर चुके हैं। कमिश्नर के साथ हुई मीटिंग में फ्लाईओवर के साथ-साथ कारोबारियों की दुकानें टूटने की आशंका पर सांसद ने सर्वप्रथम अपना विरोध दर्ज कराया था। ऐसे में सांसद समेत सत्तापक्ष का समर्थन मिलने पर कारोबारियों के हौंसले और बुलंद हैं। ऐसे में यह जानना बेहद आवश्यक होगा कि शहर के विकास को लेकर सांसद राजेंद्र अग्रवाल बेगमपुल फ्लाईओवर को महत्वपूर्ण मानते हैं और मेरठ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में सांसद ने डीएन कॉलेज चौराहा, तेजगढ़ी चौराहा, बेगमपुल चौराहा समेत शहर के प्रमुख स्थानों पर फ्लाईओवर की मांग सरकार से की है। सांसद ने स्पष्ट किया कि उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के मद्देनजर बेगमपुल समेत शहर के प्रमुख चौराहों पर फ्लाईओवर की मांग सरकार से की है।