-प्रमुख पंडालों के बाहर लगा भीषण जाम

-पार्किंग की जगह न होने के कारण हुई दिक्कत

ALLAHABAD: दुर्गा पूजा शुरू होते ही मंडे से जाम का झाम भी शुरू हो गया। सिटी के सभी प्रमुख दुर्गा पूजा पंडालों के बाहर शाम होते ही लंबा जाम लग गया। जगह न होने से लोगों ने सड़कों पर ही कारों व बाइकों को पार्क कर दिया। बेतरतीब पार्किंग का नतीजा यह हुआ कि दर्शनार्थियों की गाडि़यों तो फंसी हीं, आम राहगीरों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

दरभंगा, कीडगंज, अशोक नगर में भीषण जाम

जाम की सबसे अधिक समस्या दरभंगा, कीडगंज, अशोक नगर, कीडगंज नेता नगर व बाई का बाग दुर्गा पूजा पंडालों के बाहर खड़ी हुई। शाम होते ही पंडालों के बाहर भीड़ जुटनी शुरू हो गई। ऐसे ही हालात लूकरगंज, शास्त्री नगर, खुल्दाबाद, कर्नलगंज, प्रयाग संगीत समिति सिविल लाइंस, जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज जार्जटाउन, डीएवी इंटर कॉलेज, मीरापुर, इंडियन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज हीवेट रोड, गोविंदपुर, रेलवे कालोनी सिविल लाइंस दुर्गा पूजा पंडालों के बाहर भी ऐसी ही स्थिति रही। कमेटियों के लोगों ने पंडालों के बाहर पार्किंग करने से शुरू में तो लोगों को रोका लेकिन कुछ ही देर में पूरी प्लानिंग ध्वस्त हो गई। अशोक नगर, बाई का बाग, नेता नगर कीडगंज व दरभंगा में दुर्गा पूजा पंडालों के बाहर तो सड़कें पार्किंग प्लेस में ही तब्दील हो गई थीं। सटाकर गाडि़यों को पार्क कर देने से भी लोगों को दिक्कत का सामान करना पड़ा। कुछ पंडालों के बाहर ट्रैफिक पुलिस के जवान तो तैनात किए गए थे लेकिन वह भी बेबस नजर आए।

अभी और बढ़ेगी समस्या

पार्किंग की समस्या दशहरा तक और भी बढ़ेगी। दुर्गा पूजा पंडालों में घूमने आने वालों की संख्या बढ़ती जाएगी और इसी के साथ पार्किंग का झाम भी बढ़ता जाएगा। ट्रैफिक पुलिस के पास भी जाम से निपटने का कोई प्लान नहीं है। सिर्फ कार्रवाई की बात की जा रही है। सीओ ट्रैफिक अलका भटनागर का कहना है कि दुर्गा पूजा कमेटियों से कहा गया है कि वे पार्किंग के प्रबंध कराएं। ट्रैफिक कांस्टेबल्स की भी ड्यूटी लगाई गई है। रोड पर ही पार्किंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।