JAMSHEDPUR: रविवार को एक ओर पूरा देश गणतंत्र दिवस की खुशियां मनाने में मशगूल रहेगी तो दूसरी ओर मानगो के दर्जन भर बस्ती के 5000 घरों में पीने का पानी नहीं मिलेगी। नेशनल हाइवे 33 के चौड़ीकरण के कारण सड़क के किनारे बड़ा नाला का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए जेसीबी से खोदाई का काम चल रहा है। शनिवार की संध्या पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को बिना सूचना दिए खोदाई किया जा रहा था। इसी बीच एनएच 33 पर स्थित सहाय नर्सिग होम के पास मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। जिसके कारण जोन नंबर एक का टंकी जो 25 लाख लीटर का है। जिससे रविवार को पानी सप्लाई बंद रहेगी।

जानकारी मिलते ही एसडीओ सुरेंद्र कुमार सिंह ने मौके पर जूनियर इंजीनियर संजीत कुमार व पाइप लाइन इंस्पेक्टर वकील सिंह मौके पर पहुंचे। एसडीओ सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को अवकाश है, इसके बावजूद वह सुबह से ही युद्ध स्तर पर काम लगवाकर पाइप लाइन को दड्डुरूस्त कराएंगे। एसडीओ ने बताया कि सोमवार की सुबह से नियमित जलापूर्ति हो सकेगी। पाइप लाइन फटने की जानकारी मिलते ही भाजपा नेता संतोष भगत व कांग्रेस नेता नितेश मित्तल मौके पर पहुंचे। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर जल्द से जल्द दुरुस्त कराने को कहा।

इन बस्तियों में नहीं होगी जलापूर्ति

पाइप लाइन खराब होने के कारण रविवार को इंद्रा कॉलोनी, रीपिट कॉलोनी, परमेश्वर कॉलोनी, पारडीह उपरी टोला, पारडीह नीचे टोला, इंद्रा कॉलोनी, गुलाब बाग, कुमरूम बस्ती, सहारा सिटी आदि बस्तियों में जलापूर्ति नहीं हो सकेगी।