- रूई की मंडी स्थित ब्रिज के नीचे की रोड हुई लावारिस

- नगर निगम और विकास प्राधिकरण एक दूसरे के ऊपर डाल रहे हैं जिम्मेदारी

AGRA। नगर निगम हो या फिर विकास प्राधिकरण दोनों ही डिपार्टमेंट अपने कामों को एक दूसरे पर डालने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं, हम बात कर रहे हैं रूई की मंडी एरिया में स्थित ओवर ब्रिज के नीचे की रोड की, जिस पर गहरे-गहरे गढ्डे हो गए हैं इनमें रोड पर गंदा पानी भर जाता है। जहां से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है लेकिन इसके बावजूद भी इस रोड की ओर न तो नगर निगम ही ध्यान दे रहा है और न विकास प्राधिकरण।

कौन सुनेगा इस रोड की

आखिरकार रोड भी यह सोचने को विवश हो गया है कि उसकी इस दीन दशा को कौन सुनेगा, कौन है जो उसके दुख-दर्द को समझकर उनको दूर करवाएगी।

लोगों का निकलना हुआ मुश्किल

रोड पर हुए गहरे-गहरे गड्ढों के बीच भरे गंदे पानी से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। स्थिति यह हो गई है कि आने जाने के दौरान कई बार लोग गढ्डे मे गिरकर घायल हो जाते हैं। इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते हैं।

नगर निगम ने शुरू की थी टेंडरिंग

पहले नगर निगम ने इस रोड को बनाने के लिए टेंडरिंग प्रक्रिया अपनाई थी लेकिन बाद में उसे कैंसिल करते हुए रोड को बनाने की जिम्मेदारी विकास प्राधिकरण के ऊपर डाल दी। उसके बाद से इस रोड को दोनों में से कोई भी डिपार्टमेंट हामी नहीं भर रहा है।

लगभग भ्00 मीटर है डैमेज

रोड का लगभग भ्00 मीटर हिस्सा पूरी तरह से डैमेज हो गया है जिसमें जलभराव की स्थिति बनी हुई है। आलम यह है कि लोगों को निकलने के दौरान बड़ी सावधानी बरतनी पड़ रही है ताकि कोई हादसा न हो।

'रूई की मंडी की रोड को विकास प्राधिकरण द्वारा बनाया जाएगा, नगर निगम उस रोड को नहीं बनवाएगा। सिटी में विकास कार्यो की जिम्मेदारी एडीए की है'

इन्द्र विक्रम सिंह, नगर आयुक्त

'रूई की मंडी वाली रोड को नगर निगम ही बनवाएगा, यदि नगर निगम एडीए पर डाल रहा है तो बैठकर बात की जाएगी फिर डिसीजन लिया जाएगा'

रवीन्द्र कुमार, एडीए सेक्रेटरी