नई दिल्ली (आईएएनएस)। नोकिया फोनों की निर्माता और सेल्स कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार को एक नोकिया फोन मार्केट में लाॅन्च किया। कंपनी ने नोकिया 105 फोन की चौथी जेनेरेशन का फोन जारी किया है। ये फोन भारत में सिर्फ 1199 रुपये में उपलब्ध है। वहीं ये फोन तीन रंगों ब्लू, पिंक और ब्लैक कलर्स में नोकिया कंपनी की साइट Nokia.com/phones पर उपलब्ध है। इसके अलावा ये भारत में सेलेक्टेड मोबाइल रीटेलर्स की शाॅप से खरीदा जा सकता है।

नोकिया 105 था बहुत पाॅपुलर फोन

एचएमडी ग्लोबल कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकार ने कहा, 'नोकिया 105 जब बाजार में आया था तो वर्ल्ड वाइड उसके दसियों मिलियंस माॅडल बेचे गए थे। उसकी पाॅपुलैरिटी और क्वाॅलिटी का कोई जवाब नहीं। अब उसी की चौथी जेनेरेशन का फोन लाॅन्च कर दिया गया है। ये माॅडल उन लोगों के लिए खास है जो मोबिलिटी को बढ़ावा देना चाहते हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'हम विनिंग फाॅर्मूला पर काम करना चाहते थे। हम अपने सबसे ज्यादा ग्लोबली पाॅपुलर फोन पर काम करना चाहते थे। उसकी क्वालिटी और फंग्शन में और अच्छे बदलाव करना चाहते थे और हमने वो किया।'

दुनिया के हर सात में से एक बिजनेसमैन हुआ है साइबर ठगी का शिकार, जानें बचाव के तरीके

फोन के स्पेसिफिकेशन

वहीं इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो फोन में 2000 काॅन्टैक्ट्स से ज्यादा सेव किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 500 एसएमएस से कहीं ज्यादा स्टोर हो सकता है। ये फोन नोकिया सीरीज के 30 से भी ज्यादा साॅफ्टवेयर पर काम करेगा। फोन में 1.77 इंच की QQVGA डिस्पेल है। फोन में डुअल सिम के साथ एक मिनि सिम स्लाॅट भी दिया गया है। इस फोन में एफएम रेडियो और टाॅर्च लाइट फीचर्स भी है। फोन में प्री लोडेड गेम भी है जिसमें स्नेक, स्काई गिफ्ट, एयरस्ट्राइक और टेटरिस शामिल है। फोन में 800mAh की रिमूएबल बैटरी है।एचएमडी ग्लोबल के मुताबिक ये फोन स्टैंडबाई मोड में 26  दिनों से ज्यादा चल सकता है। वहीं स्टैंटबाई पर इससे 14.4 घंटों तक बात की जा सकती है।

Android यूजर्स के लिए आया WhatsApp का 'फिंगरप्रिंट लॉक'

Posted By: Vandana Sharma

Technology News inextlive from Technology News Desk