- मंडे को प्रमुख पार्टियों ने शुरू कर दिया नामाकंन कराना

- आज नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे करेंगे भाजपा प्रत्याशी संतोष गंगवार

bareilly@inext.co.in

BAREILLY: लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया में मंडे को तेजी दिखाई दी. प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी अब नामांकन को पहुंचने लगे हैं. मंडे को आंवला लोकसभा से बसपा प्रत्याशी रुचि वीरा, कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर सर्वराज सिंह ने नामांकन पर्चे दाखिल किए. वहीं बरेली लोकसभा से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी समन ताहिर ने नामांकन दाखिल किया.

कलेक्ट्रेट पर दिखी जमकर भीड़
दिग्गजों के नामांकन भरने की पहले से ही सूचना थी. इसलिए कलेक्ट्रेट में सुबह से ही काफी हलचल थी. जैसे ही ग्यारह बजे तो प्रत्याशियों का नामांकन भरने और नामांकन पत्र लेने का सिलसिला शुरू हो गया था. कुछ निर्दलीय प्रत्याशी आ रहे थे तो कुछ छोटी पार्टियों के प्रत्याशी थे.

समर्थकों के साथ पहुंची रुचि वीरा
दोपहर लगभग बारह बजे आंवला से बसपा प्रत्याशी रुचि वीरा समर्थकों की भीड़ के साथ नामांकन कराने पहुंची. समर्थकों के कलेक्ट्रेट गेट पर ही रोक दिया गया. इसके बाद उन्होंने प्रस्तावक व अन्य लोगों के साथ जाकर नामांकन पत्र दाखिल किया.

मां शहला के साथ पहुंची समन ताहिर
दोपहर करीब 2.10 बजे बरेली लोकसभा से प्रगतिशील सपा की प्रत्याशी समन ताहिर अपनी मां शहला ताहिर के साथ नामांकन करने के लिए पहुंची. हालांकि कलेक्ट्रेट के गेट पर पहुंचकर उन्हें कुछ देर इंतजार भी करना पड़ा क्योंकि उनके साथ पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष वीरपाल को अंदर जाना था लेकिन वह देर से पहुंचे. जैसे ही वीरपाल सिंह कलेक्ट्रेट पहुंचे तो समन ताहिर अपनी मां के साथ नामांकन के लिए आगे बढ़ चली.

जुलूस के साथ पहुंचे सर्वराज
आंवला से कांगे्रस प्रत्याशी कुंवर सर्वराज सिंह नेहरू युवा केंद्र से समर्थकों के जुलूस के साथ नामांकन कराने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे, हालांकि कलेक्ट्रेट से पहले ही समर्थकों को रोक दिया गया.

केंद्रीय मंत्री आज करेंगे नामांकन
ट्यूजडे को भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार आज नामाकंन पत्र दाखिल करेंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे.

इन्होंने भी भरे पर्चे
बरेली लोकसभा सीट से राकेश अग्रवाल, नितिन मोहन, सैयद राशिद अली ने भी नामांकन पत्र दाखिल किए.