रोडवेज ने जताई सहयोग से असमर्थता

रोडवेज के अनुसार नही हुआ रुट का चयन

Meerut । दिल्ली रोड पर जाम को देखते हुए रोडवेज परिवहन निगम और ट्रैफिक पुलिस के प्लान में सहयोग करने से रोडवेज ने असमर्थता जता दी है। रोडवेज के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने जो रुट प्लान तैयार किया है वह यात्रियों और खुद रोडवेज के लिए सही नही है। इससे यात्रियों को भी अतिरिक्त पैसा देना होगा और रोडवेज को भी कई बदलाव करने पडेंगे।

यह है प्लान

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार 27 सितंबर से परतापुर तिराहे से सुबह सात से रात नौ बजे तक शहर में एंट्री नहीं दी जाएगी। रोडवेज बसों को परतापुर तिराहे से शहर में एंट्री देने के बजाए रोहटा रोड फ्लाईओवर से होते हुए कैंट से भूसा मंडी और कंकरखेड़ा फ्लाईओवर के नीचे से भैंसाली बस डिपो रवाना किया जाएगा।

रोडवेज की पसंद नहीं

इस रुट पर रोडवेज को कैंट क्षेत्र के टोल को पार करना होगा। इससे यात्रियों के टिकट के किराये में दूरी और टोल के हिसाब से इजाफा होगा साथ ही साथ रोडवेज को अपनी ईटीएम में भी बदलाव करना होगा। इसलिए रोडवेज इस रुट पर संचालन के लिए अपनी सहमति नही जता रहा है।

रुट पर होगा विचार

इस संबंध में रोडवेज आरएम नीरज सक्सेना बसों के संचालन के लिए दूसरे रुट का विकल्प तलाश रहे हैं। जिससे रोडवेज की बसों को भैंसाली डिपो आने में अधिक लंबी दूरी तक ना चलना पडे़।

जो रुट ट्रैफिक पुलिस ने बनाया है वह रोडवेज बसों के अनुकूल नही है। इससे बसों को 8 किमी अतिरिक्त चलना पड़ेगा जिससे यात्रियों समेत खुद रोडवेज पर अतिरिक्त भार पड़ेगा। सबसे अधिक समस्या ईटीएम मशीन में बदलाव में आएगी।

- नीरज सक्सेना, आरएम रेाडवेज