-नगर निगम केवल वीआईपी इलाकों में करा रहा फॉगिंग

-शहर में बढ़ रहा है मच्छरों का प्रकोप

-अस्पतालों में बढ़ने लगे मरीजों की संख्या

PATNA : मौसम बदलते ही पटना में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लेकिन नगर निगम पूरे शहर में नहीं केवल वीआईपी इलाकों में फॉगिंग करा रहा है। जिससे दूसरों इलाकों में मच्छर से लोग परेशान हैं। स्थिति यह है कि दिन में भी मच्छर काट रहे हैं। अस्पतालों में मच्छर के काटने से होने वाली बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। शहर के लोगों ने फॉगिंग न होने की शिकायत जब पटना नगर निगम में तो अधिकारियों ने कहा कि अभी ठंड है। इस मौसम में मच्छर का प्रकोप नहीं रहता है इसलिए फॉगिंग कार्य अभी बंद है। जबकि मच्छरों की संख्या में दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है।

-राजभवन के पास हुई फॉगिंग

फॉगिंग नहीं होने पर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने नूतन राजधानी अंचल के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि ये मत कहिए कि फॉगिंग कार्य बंद है। शनिवार को राजभवन, एमएलए फ्लैट के आसपास फॉगिंग की गई। जबकि शहर के अन्य इलाकों में रहने वाले लोगों की चिंता पटना नगर निगम को नहीं है। पाटलिपुत्रा अंचल के राजीव नगर, केसरी नगर, पटेल नगर सहित कई इलाकों को में दिन में भी लोगों को घर में बैठना मुश्किल हो गया है।

मलेरिया के मिलने लगे मरीज

शहर की अस्पतालों की अगर बात करें तो मच्छरों के काटने की वजह से पीएमसीएच सहित कई बड़े अस्पतालों और निजी क्लिीनिक में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसमें बुखार से पीडि़त मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। मरीजों के प्रारंभिक जांच किसी को मलेरिया तो किसी को तेज बुखार की शिकायतें मिल रही है।

-ये इलाके हैं सबसे अधिक प्रभावित

राजीव नगर

केसरी नगर

पटेल नगर

दीघा

पोस्टल पार्क

पटना सिटी

कंकड़बाग

लोहानी पुर

अनिसाबाद

वर्जन

-निगम की ओर से फॉगिग कराया जा रहा है। फॉगिंग का काम बंद नहीं है। राजभवन सहित कई वीआईपी इलाकों में फॉगिंक की गई है।

- विक्रम प्रसाद, मुख्य सफाई निरीक्षक, नूतन राजधानी

पिछले एक सप्ताह में मौसम बदलने के साथ ही मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिसमें सबसे अधिक मरीज बुखार से पीडि़त है कुछ मरीजों में मलेरिया के लक्षण दिखे हैं।

-डॉ। ए.के वर्मा, जनरल फिजिशियन