भाजपा नेता शाहनवाज़ हुसैन ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "भाजपा इस बयान की कठोर निंदा करती है."

खुर्शीद ने फर्रुख़ाबाद में एक जनसभा में कहा था, "हमारा आरोप ये नहीं है कि तुमने लोगों को मरवाया है, हमारा आरोप है कि तुम नपुंसक हो...तुम मारने वालों को रोक नहीं पाए...चलो कभी दंगा फसाद हो जाता है, आदमी नहीं रोक पाता है, बात समझ में आती है...तो कहो कि हम असहाय थे, हम नहीं रोक पाए....बस इतना ही कह दो."

उन्होंने कहा, "तुम भारत के प्रधानमंत्री बनना चाहते हो और  गोधरा नहीं रोक पाए. कोई आया और मारकर चला गया, तुम रोक नहीं पाए...तुम इतने मजबूत आदमी हो. नहीं रोक पाए समझ आता है लेकिन उसके बाद दंगे-फसाद होते रहे दस दिन... तुम उनको भी नहीं रोक पाए."

राहुल दें जवाब
ख़ुर्शीद ने 'नपुंसक' वाले बयान को सही ठहरायाभाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि ऐसा बयान कांग्रेस की बौखलाहट का नतीजा है.

ख़ुर्शीद ने  मोदी सरकार में मंत्री रहीं माया कोडनानी को साल 2002 के दंगों के संबंध में हाईकोर्ट से मिली आजीवन कारावास की सज़ा पर भी टिप्पणी की.

उन्होंने कहा, "तुम अपने एक मंत्री माया कोडनानी को नहीं रोक पाए. जो नरोदा पटिया जाती हैं और लोगों को मरवाती हैं."

ख़ुर्शीद के बयान पर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

शाहनवाज ने कहा, "राहुल गांधी जवाब दें कि क्या उन्होंने  कांग्रेस के नेता और प्रवक्ताओं को यही ट्रेनिंग दी है कि जब वह नरेंद्र भाई से लड़ नहीं पा रहे हैं तो गाली-गलौज की भाषा का प्रयोग करते हैं."

 भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने ख़ुर्शीद के बयान पर टिप्पणी करते हुए एएनआई से कहा, "ये कांग्रेस की बौखलाहट का नमूना है. कांग्रेस ने जैसा किया है वैसा भरने के लिए तैयार रहना चाहिए, इसमें इतना घबराने की क्या बात है."

International News inextlive from World News Desk