-बीएसएससी की वेबसाइट पर आवेदन के लिए जारी किया गया नोटिफिकेशन

PATNA: अगर आपका इंटर स्तरीय बीएसएससी एग्जाम का रौल नंबर खो गया है और आप रिजल्ट देखना चाहते हैं तो आपके लिए यह अच्छी खबर है। अब बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा-2014 के कैंडिडेट्स को खोया हुआ रौल नंबर खोजकर देगा। कैंडिडेट्स को आयोग में आवेदन देना होगा। इसका प्रारूप वेबसाइट (www। bssc.bih.nic.in) पर अपलोड कर दिया गया है।

आरटीआई का लें सहारा

सचिव ओमप्रकाश पाल ने बताया कि सभी कागजात के साथ आवेदन आयोग के काउंटर पर हर कार्य दिवस में शाम 4 बजे तक स्वीकार होंगे। आवेदन जमा करने के दिन ही कैंडिडेट्स को उनका रौल नंबर उपलब्ध करा दिया जाएगा। आंसर-की प्राप्त करने के लिए सूचना के अधिकार (आरटीआई) अधिनियम का सहारा लेना होगा।

18 लाख से अधिक कैंडिडेट्स

जिला कार्यालयों में 13 हजार से अधिक क्लर्क पद की रिक्तियों पर नियुक्ति के लिए 18.5 लाख से अधिक कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था। 2014 में ही आवेदन मांगे गए थे। 2017 में प्रश्नपत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद कर दी गई थी। 14 फरवरी को जारी रिजल्ट में 63 हजार 739 कैंडिडेट्स मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई घोषित किए गए हैं। मुख्य परीक्षा अप्रैल में संभावित है। करीब आठ लाख 90 हजार कैंडिडेट्स दिसंबर, 2018 में छह चरणों में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे।

जिन कैंडिडेट्स का रौल नंबर किसी कारणवश गुम हो गया है वे रौल नंबर प्राप्त करने के लिए 'सचिव, बिहार कर्मचारी चयन आयोग, पटना' के नाम से आवेदन देंगे। इसमें रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर समेत पता अंकित होना चाहिए। आधार कार्ड, पैन कार्ड या सरकार द्वारा जारी अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र की छायाप्रति संलग्न करना आवश्यक है।

-ओमप्रकाश पाल, सचिव, बीएसएससी