-सिटी के लिए 1 दिन और इंटरसिटी पास 2 दिन के लिए होगा वैलिड , एसेंशियल सर्विस से जुड़ी संस्थाएं 5 कर्मचारियों के लिए कर सकेंगे अप्लाई

KANPUR: लॉकडाउन के चलते एसेंशियल सर्विस से जुड़े और इमरजेंसी में आने-जाने वाले लोगों को राहत दी गई है। अभी तक सिर्फ सिटी के लिए पास बन रहे थे, लेकिन अब लोग एक सिटी से दूसरी सिटी में जाने के लिए भी ऑनलाइन पास बनवा सकते हैं। यूपी गवर्नमेंट ने इस सर्विस की शुरुआत कर दी है। ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद आपको घर बैठे ही पास मिल जाएगा। सबसे पहले आपको दिए गए वेब लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मोबाइल नंबर देना होगा, जिसमें ओटीपी आएगा। इसको सब्मिट करने के बाद आप मेडिकल डॉक्यूेंट के साथ अप्लाई कर सकते हैं। इसमें व्हीकल पास भी होगा।

संस्थाएं भी ले सकेंगी पास

चीफ सेकेट्री राजेंद्र कुमार तिवारी के निर्देश पर ये व्यवस्था लागू कर दी गई है। डीएम डा। ब्रह्म देव राम तिवारी के मुताबिक सिटी में पास के लिए सिटी मजिस्ट्रेट और इंटरसिटी पास के लिए एडीएम फाइनेंस को जिम्मेदारी दी गई है। लोगों के सिर्फऑनलाइन आवेदन ही मान्य होंगे। वहीं सिटी के लिए पास 1 दिन और इंटरसिटी के लिए पास 2 दिन वैलिड होगा। इसमें सबसे खास बात ये है कि एसेंशियल सर्विस में लगी संस्थाएं अपनी 5 कर्मियों के साथ ई-पास के लिए अप्लाई कर सकेंगी। डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद पास जारी किया जाएगा।

------------

एसएमएस से आएगा पास

अप्लीकेशन अप्रूव होने के बाद पास का लिंक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से आएगा। उसे खोलकर उसका पि्रंट लिया जा सकेगा। वहीं पास में लगे क्यूआर कोड से पुलिस पास की वैलिडिटी चेक कर सकेगी। वहीं पूरे स्टेट के लिए पास लखनऊ द्वारा ही जारी किए जाएंगे।

-----------

इस लिंक पर करना होगा अप्लाई

http://164.100.68.164/upepass2