नई दिल्ली (आईएएनएस)ट्विटर को अभी भी अपने यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए एडिट और ऑटो-डिलीट बटन के लिए इम्प्लीमेंट करना है लेकिन Brizzly नाम का एक ट्विटर क्लाइंट ने एक नई सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की है जो ट्विटर एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) के जरिए यूजर्स को अब ये सुविधाएं प्रदान कर सकता है। द वर्ज ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि सब्सक्रिप्शन की कीमत केवल 6 डॉलर प्रति माह है और यह लोगों को अनडू बटन और ऑटो डिलीशन जैसे नॉन-नेटिव ट्विटर फीचर का एक्सेस प्रदान करता है।

किसी भो ट्वीट के लिए सेट कर सकते हैं टाइम

अनडू बटन सब्सक्राइबर्स को टाइम सेट करने की अनुमति देता है, जब वे टाइप करते हैं और अपने ट्वीट सेंड करने के साथ वे उन्हें पोस्ट करते है। कंपनी ने बताया कि यूजर्स नो डिले, 10 सेकंड की देरी या 10 मिनट की देरी के बीच चयन कर सकते हैं। उस समय के दौरान, वे 'अनडू' पर क्लिक कर सकते हैं, जो ट्वीट को कैंसिल कर देता है और उन्हें संपादित करने का समय देता है। रिपोर्ट में कहा गया, 'यूजर्स किसी भी ट्वीट में कोई भी बदलाव कर सकते हैं, इसके अलावा वह उन्हें एडिट के साथ फिर से ट्वीट कर सकते हैं और Brizzly पुराने ट्वीट को हटाने की भी अनुमति देता है।' ऑटो-डिलीट उपयोगकर्ताओं को 24 घंटे, एक सप्ताह या एक महीने के बीच अपने ट्वीट को हटाने की अनुमति देता है, भले ही उन्हें Brizzly के माध्यम से भेजा गया हो।

ट्विटर की तरफ से अभी तक नहीं आया कोई बयान

यह खबर उपयोगकर्ताओं के लिए बड़ी राहत भरी है क्योंकि ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने कहा है कि एडिट बटन 'शायद' कभी नहीं होगा। डोर्सी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा, 'हमने एक एसएमएस, टेक्स्ट मैसेज सर्विस के रूप में सेवा शुरू की। और जैसा कि आप सभी जानते हैं, जब आप एक टेक्स्ट भेजते हैं, तो आप वास्तव में इसे वापस नहीं ले सकते।' हालांकि, Brizzly के नए प्लान पर ट्विटर ने अभी तक कोई भी टिप्पणी नहीं की है। बता दें कि Brizzly को 2009 में एक ट्विटर क्लाइंट के रूप में लॉन्च किया गया था और यह ट्विटर यूजर्स को नए फीचर के जरिए हर तरह की सुविधाएं देने का प्रयास करता है।

Posted By: Mukul Kumar

Technology News inextlive from Technology News Desk