- बिना टिकट रेलवे की फ्री वाई-फाई यूज करते पकड़े जाने पर जाएंगे जेल

- रेलवे प्रशासन ने आरपीएफ को दिया निर्देश, एक महीने में 477 लोग गिरफ्तार

GORAKHPUR: यदि आपको ट्रेन से सफर नहीं करना है और सिर्फ इसलिए स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पहुंच जाते हैं क्योंकि वहां रेलवे की फ्री वाई-फाई सर्विस मिल रही है तो अब सावधान हो जाइए। वाई-फाई का इस तरह मजा लेना तब किरकिरा हो जाएगा जब आप पर आरपीएफ की नजर पड़ेगी। चेकिंग में आपके पास टिकट नहीं पाए जाने पर आप जेल भेजे जा सकते हैं। कुछ महीनों से वाई-फाई के मिसयूज और इसके लिए प्लेटफॉर्म पर अवैध तरीके से एंट्री को रोकने के लिए सख्त हुए रेलवे प्रशासन ने आरपीएफ को निर्देश जारी किया है। इसके तहत हुई कार्रवाई में सिर्फ एक महीने में 477 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

पहुंचते हैं स्कूल-कॉलेज केच् बच्चे

रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर्स की सुविधा के लिए फ्री वाई-फाई सेवा शुरू की गई है। लेकिन इन दिनों फ्री वाई-फाई का मजा लेने तमाम स्टूडेंट्स स्कूल-कॉलेज छोड़कर प्लेटफॉर्म पर पहुंच जाते हैं। यहां वे घंटो बिताते हैं। इसे लेकर बीते दिनों आई नेक्स्ट ने खबर भी पब्लिश की थी। रेल प्रशासन इस मिसयूज को रोकने के लिए अब गंभीर कदम उठा रहा है।

चल रहा अभियान

इस रेल प्रशासन व आरपीएफ अधिकारियों ने आरपीएफ जवानों को निर्देश जारी किया कि रेलवे स्टेशन पर बाहरी लोगों का आकर फ्री वाई-फाई यूज करने पर तत्काल कार्रवाई की जाए। इस निर्देश पर आरपीएफ इंस्पेक्टर केएन तिवारी की ओर से रेलवे स्टेशन पर लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर केएन तिवारी के मुताबिक अगस्त महीने में रेलवे स्टेशन से कुल 477 लोग पकड़े गए। इन पकड़े गए लोगों से 2लाख 33 हजार 6 सौ 72 रुपए भी वसूला गया। उन्होंने बताया कि इनमें से ज्यादातर लोग रेलवे स्टेशन पर बिना टिकट लिए फ्री वाई-फाई यूज करते पकड़े गए हैं। इन सभी को रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।