-एयर इंडिया की मुंबई-देहरादून-वाराणसी हवाई सेवा शुरू, सप्ताह में दो दिन चलेगी सेवा

-सीएम ने किया इनॉग्रेशन, दून से वाराणसी पहुंचने में लगेंगे सिर्फ 2 घंटे

देहरादून,

दून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एयर इंडिया की मुंबई-दून-वाराणसी हवाई सेवा शुरू हो गई है। सैटरडे को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हवाई सेवा का इनॉग्रेशन किया। एयर इंडिया की दून से शुरू होने वाली यह तीसरी एयरबस है, जो सप्ताह में दो दिन संचालित होगी।

टूरिज्म और इन्वेस्टमेंट बढ़ेगा

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हवाई सेवा का इनॉग्रेशन करते हुए कहा कि देहरादून व वाराणसी के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू होने से यूपी व उत्तराखंड के लोगों को लाभ मिलेगा। कहा कि राज्य सरकार उत्तराखंड में न इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ रोड, एयर और रोप-वे कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। इससे राज्य में टूरिज्म बढ़ेगा और इन्वेस्टमेंट के रास्ते भी खुलेंगे।

केक काटकर इनॉग्रेशन

सैटरडे को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने लैंप लाइटनिंग व केक कटिंग के साथ हवाई सेवा का इनॉग्रेशन किया। उन्होंने मुंबई-दून-वाराणसी फ्लाइट के पायलट शिराज फारुकी को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर सांसद माला राज्य लक्ष्मीशाह, विधायक धन सिंह नेगी, सीएम के सिविल एविएशन एडवाइजर कैप्टन दीप श्रीवास्तव, एयर इंडिया की डायरेक्टर मीनाक्षी मलिक, अरुणा गोपालकृष्णन, एएस नेगी मौजूद रहे।

-------------

वेडनसडे व सैटरडे को संचालन

दून से वाराणसी के लिए अभी यह सेवा सप्ताह में दो दिन वेडनसडे व सैटरडे को उड़ान भरेगी। अक्टूबर में कोलकाता तक भी दून से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। ट्रैफिक को देखते हुए इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन और फिर नियमित भी किया जा सकता है। देहरादून को देश के प्रमुख शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा जा चुका है।