पटना (ब्यूरो)। गवर्नर फागू चौहान ने कहा कि पटना का महावीर मंदिर आस्था और परोपकार का अनूठा उदाहरण है। देश में ऐसे बहुत कम मंदिर हैं तो पूजा-पाठ के साथ-साथ परोपकार को बढ़ावा दे रहे हैं। महावीर मंदिर द्वारा न केवल धर्म का व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, बल्कि उससे होने वाली आय से गरीब मरीजों की सेवा भी की जा रही है।

फरवरी से वात्सल्य में मुफ्त ऑपरेशन

महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने कहा कि मंदिर की ओर से जल्द ही महावीर वात्सल्य अस्पताल में बच्चों का मुफ्त में ऑपरेशन किया जाएगा। महावीर मंदिर के लाइव दर्शन के लिए रिलांयस जियो से समझौता हुआ है। इसके तहत प्रतिवर्ष जियो की ओर से मंदिर प्रबंधन को पांच लाख रुपये दिए जाएंगे।

भक्तों के आधार पर मंदिर का चयन

मुंबई से आए रिलायंस जियो के उपाध्यक्ष बालकृष्णन अय्यर ने कहा कि भक्तों की संख्या के आधार पर पटना के महावीर मंदिर का चयन लाइव दर्शन के लिए किया गया है। उत्तर भारत में मां वैष्णो देवी मंदिर के बाद यहां सर्वाधिक श्रद्धालु दर्शन व पूजा के लिए आते हैं।

सात को मिला श्रवण कुमार पुरस्कार

इस अवसर पर महावीर मंदिर की ओर से सात लोगों को श्रवण कुमार पुरस्कार दिया गया। महावीर मंदिर की ओर से मोतिहारी के हिमांशु कुमार, पटना के अलोक प्रणव वर्मा, भागलपुर के शिव नारायण गुप्ता, दरभंगा के रंजय कुमार पांडेय, मुजफ्फरपुर के मनोज कुमार झा, पटना के बलाई मित्रा एवं आनंदनी कुमारी को सम्मानित किया गया। हिमांशु कुमार एवं आलोक प्रणव वर्मा को 25-25 हजार की राशि प्रदान की गई। जबकि बाकी लोगों को दस-दस हजार का सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

patna@inext.co.in

National News inextlive from India News Desk