- रेलवे स्टेशन रोड पर लगने वाले जाम को लेकर आरएम ने जारी किए निर्देश

- गोरखपुर एआरएम समेत पार्किग में लगाए गए कर्मचारियों को दिया जाम से निजात दिलाने का दिया निर्देश

GORAKHPUR: बस स्टैंड पर डिवाइडर लगने के बाद भी जाम लगने से यूपी रोडवेज के आरएम ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने एआरएम को निर्देश दिया है कि किसी भी दशा में स्टेशन रोड पर जाम नहीं लगना चाहिए। अगर जाम लगता है तो पार्किग में तैनात कर्मचारियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करें। उधर, गोरखपुर डिपो के एआरएम ने भी जाम को लेकर सख्ती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है।

डीएम और एसएसपी का है आदेश

डीएम ओएन सिंह की पहली प्राथमिकता यह है कि सिटी के किसी भी एरिया में जाम न लगे। एसएसपी अनंत देव ने भी जाम से निपटने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया है कि किसी भी दशा में शहर की प्रमुख सड़कों पर जाम नहीं लगना चाहिए। इसके लिए संबंधित चौराहे के ट्रैफिक पुलिस को भी निर्देशित किया गया है। इस दौरान डीएम की तरफ से यूपी रोडवेज को भी यह निर्देश दिया गया है कि स्टेशन रोड पर जाम नहीं लगे, इसके लिए अपने स्तर से कार्रवाई सुनिश्चित करे।

आरएम ने दिया सख्त निर्देश

आरएम सुग्रीव कुमार राय ने गोरखपुर डिपो के एआरएम को निर्देशित किया है कि बस अड्डे के पार्किंग जोन में लगाए गए कर्मचारियों को निर्देशित किया जाए कि अगर किसी भी दशा में जाम लगा तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। वहीं, आरएम को इस बात की भी शिकायत मिल रही थी कि पार्किग में लगाए गए कर्मचारी जाम से राहगीरों को निजात दिलाने के बजाय नदारद रहते हैं। ऐसे में आरएम ने सख्त निर्देशित किया है कि किसी भी समय अचानक निरीक्षण किया जाएगा। कोई भी नदारद पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

सोए तो गए काम से

निरीक्षण के दौरान जो कर्मचारी सोते हुए नजर आएंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि इस बात की भी शिकायत आ रही है कि ज्यादातर रोडवेजकर्मी रात के वक्त नशे में धुत होकर या तो उत्पात मचाते हैं या फिर सोते हुए नजर आते हैं। वहीं कुछ ऐसे कुली हैं जो रात के वक्त शराब के नशे में धुत व्यापारी वर्ग से मजदूरी वसूलने के दौरान हंगामा करते हैं।

किसी भी दशा में स्टेशन रोड पर जाम नहीं लगने दिया जाएगा। जाम न लगे, इसके लिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है। किसी ने जिम्मेदारी ठीक ढंग से नहीं निभाई तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

सुग्रीव कुमार राय, आरएम, यूपी रोडवेज गोरखपुर रीजन