-सेवायोजन कार्यालय की वेबसाइट बनकर तैयार, अगले हफ्ते सीएम करेंगे लॉन्च

- कैंडीडेट को फोटो के साथ पूरा डेटा भी देना होगा, इम्प्लॉयर भी करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

<-सेवायोजन कार्यालय की वेबसाइट बनकर तैयार, अगले हफ्ते सीएम करेंगे लॉन्च

- कैंडीडेट को फोटो के साथ पूरा डेटा भी देना होगा, इम्प्लॉयर भी करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

KANPUR: kanpur@inext.co.in

KANPUR: रोजगार की तलाश में घूम रहे शहर के युवा अब सेवायोजन कार्यालय में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। कार्यालय की वेबसाइट बनकर तैयार हो गई है। फरवरी के पहले हफ्ते में चीफ मिनिस्टर अखिलेश यादव वेबसाइट को लॉन्च करेंगे। जॉब के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले को अपना पूरा डाटा वेबसाइट पर डालना होगा। यहीं नहीं सेवायोजन कार्यालय में पहले से रजिस्टर्ड कैंडीडेट्स को भी अपना डाटा वेबसाइट पर ऑनलाइन करना होगा। अहम बात यह है कि इस वेबसाइट पर इम्प्लायर भी रजिस्ट्रेशन करा सकता है।

लॉगिन कर बनाएं आईडी

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के डिप्टी डायरेक्टर राजीव कुमार यादव ने बताया कि सेवायोजन की वेबसाइट डेवलप कर ली गई है। कंडीडेट <रोजगार की तलाश में घूम रहे शहर के युवा अब सेवायोजन कार्यालय में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। कार्यालय की वेबसाइट बनकर तैयार हो गई है। फरवरी के पहले हफ्ते में चीफ मिनिस्टर अखिलेश यादव वेबसाइट को लॉन्च करेंगे। जॉब के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले को अपना पूरा डाटा वेबसाइट पर डालना होगा। यहीं नहीं सेवायोजन कार्यालय में पहले से रजिस्टर्ड कैंडीडेट्स को भी अपना डाटा वेबसाइट पर ऑनलाइन करना होगा। अहम बात यह है कि इस वेबसाइट पर इम्प्लायर भी रजिस्ट्रेशन करा सकता है।

लॉगिन कर बनाएं आईडी

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के डिप्टी डायरेक्टर राजीव कुमार यादव ने बताया कि सेवायोजन की वेबसाइट डेवलप कर ली गई है। कंडीडेट sewayojan.org sewayojan.org की वेबसाइट पर जल्द ही रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। इसके बाद ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के लिए कैंडीडेट को लॉगिन करना होगा और आईडी बनानी होगी। इसके बाद कैंडीडेट को अपना पूरा डेटा ऑनलाइन डालना होगा। सेवायोजन ऑफिस में सभी पेपर्स का वेरीफिकेशन कराना होगा।

रीजन में ब् लाख बेराजगार

कानपुर नगर में ख्.ब्म् लाख बेरोजगार हैं जो कि जॉब के लिए सेवायोजन कार्यालय में रजिस्टर्ड हैं जबकि कानपुर रीजन में ये संख्या ब् लाख से ऊपर है। जो लोग सेवायोजन कार्यालय में पहले से रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। उन्हें अपना पूरा डेटा और फोटो भी डिटले के साथ वेबसाइट पर डालनी होगी। उन्हें नये कंडीडेट से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

एक क्लिक में पूरा डेटा मिलेगा

सेवायोजन ऑफिस ने इस तरह का सॉफ्टवेयर डेवलप कराया है कि कैटेगिरी के अकॉर्डिग डेटा फीड होगा। इम्प्लॉयर सीधे उस कैटेगिरी पर क्लिक कर जान सकेगा कि संबंधित कैटेगिरी या ट्रेड में कितने और किस योग्यता वाले रजिस्टर्ड हैं। सबसे खास बात यह है कि इम्प्लायर भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है। उसे डिमांड के अनुसार डेटा मिल जाएगा लेकिन कैंडीडेट को वह सीधे कॉल नहीं कर सकेगा।