- शहर के लिए पांच बाइक खरीदने की योजना

- छोटे पार्सल व व्यस्त जगहों पर डिलीवरी के लिए होगा इस्तेमाल

आगरा। डाक सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए विभाग जल्द ही बाइक से पार्सल बांटने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही डाक विभाग के कर्मचारी प्राइवेट कूरियर कंपनी की तरह बाइक पर पार्सल बांटते दिखाई देंगे।

डाक सेवाओं को बेहतर और तेज करने के लिए डाक विभाग लगातार काम कर रहा है। अब तेजी से पार्सल पहुंचाने के लिए बाइक से सेवाएं देने की तैयारी है। फिलहाल यह सुविधा शहर में दी जाएगी। इसके लिए पांच बाइक खरीदने की तैयारी है। इन बाइकों से शहर में जहां पर चार पहिया वाहन ले जाने में परेशानी होती है वहां डिलीवरी दी जाएगी। इसके अलावा अब छोटे-छोटे पार्सल के लिए बड़ी गाड़ी नहीं भेजी जाएगी। बाइक आने के बाद पार्सल पहुंचाने में भी तेजी आएगी। इसके अलावा पार्सल डिलीवरी की संख्या भी बढे़गी। विभाग अब प्राइवेट कूरियर कंपनी की तर्ज पर काम करने की तैयारी में है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। डाक उपनिदेशक आरबी त्रिपाठी का कहना है कि बाइक से पार्सल डिलीवरी करने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

डाकिया भी कर रहे मांग

पोस्टऑफिस में डाक बांटने वाले डाकिया साइकिल की जगह बाइक से डाक वितरित करने की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार अगर बाइक नहीं दे सकती तो उनका साइकिल भत्ता ही बढ़ा दे, जिससे उनका पेट्रोल का खर्चा निकल आए और वह अपनी बाइक का प्रयोग कर सकें।