-अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दूसरे दिन भी बरेली में सामान्य रहे हालात

-जगह-जगह की जा रही चेकिंग, मजिस्ट्रेट भी रहेंगे अलर्ट

बरेली. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के आने के दूसरे दिन भी संडे को शहर के हालात सामान्य रहे. हालांकि सुरक्षा के लिहाज से अभी सात दिन तक डिस्ट्रिक्ट में अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस जगह-जगह चेकिंग कर रही है. साथ ही इनके साथ मजिस्ट्रेट को भी लगाया गया है, जो एक-दूसरे के संपर्क में बने रहते हुए काम करेंगे. आवश्कता पड़ते ही संबंधित एरिया में जाएंगे और उच्चाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराएंगे.

बसों में हो रही सघन चेकिंग

पुराने बस स्टैंड और सैटेलाइट पर पुलिस समय-समय पर पहुंच रही है. एक-एक बसों के अंदर पीएसी के जवान चेकिंग कर रहे हैं. साथ ही यात्रियों से जरूरी जानकारी हासिल कर रहे हैं.

आईडी कार्ड साथ रखना जरूरी

बसों में चेकिंग के दौरान अधिकारी पैसेंजर्स की आईडी कार्ड भी मांग रहे हैं. उनके एरिया, थाना और कहां आने-जाने के कारण पूछ रहे हैं. संदेह होने पर व्यक्ति और उसके आईडी कार्ड की फोटो अपने मोबाइल में कैद कर रहे हैं.

आईडी कार्ड से कराया मिलान

दोपहर करीब 12:10 बजे एसपी सिटी रवींद्र कुमार की अगुवाई में पीएसी के जवान पुराने बस स्टैंड पर पहुंचे. एक-एक बसों में चढ़कर पैसेंजर्स के लगेज की तलाशी ली. इस दौरान यात्रियों के आईडी कार्ड से उनका मिलान भी कराया.

यात्री प्रतीक्षालय में सभी की लीं तलाशी

दोपहर 12.30 बजे पुराने बस स्टैंड में बैठे यात्रियों की भी तलाशी ली गई. इनमें सिविल ड्रेस में मौजूद कंडक्टर भी तलाशी ली और उनका आईडेंटिटी कार्ड चेक किया. पीएसी के जवानों ने कंडक्टर को ड्यूटी के दौरान वर्दी पहनने को कहा.

पान के दुकान की भी चेकिंग

दोपहर 1 बजे एसपी सिटी पुराना बस स्टैंड के पास पान की दुकान पर चेकिंग करने पहुंचे. यहां दुकानदार से काफी देर तक एक-एक बिंदुओं पर पूछताछ की. साथ ही किसी भी अंजान व्यक्ति का सामान अपने पास न रखने की हिदायत दी.

इसकी भी की गई है व्यवस्था

-शासन के निर्देश तक खुला रहेगा कंट्रोल रूम, 0581-2428914 है नंबर

-दूसरे दिन कंट्रोल रूम में नहीं आईं एक भी शिकायतें

-सेंसिटिव एरिया में रखी जा रही विशेष नजर

-लोगों से लिया जा रहा फीडबैक

-पुलिस मित्र और वालिंटियर से लिया जा रहा इनपुट

-पुलिस के साथ-साथ खुफिया विभाग भी है सतर्क

-सांप्रदायिक सौहार्द कभी खराब रखने वालों पर नजर

सात दिन तक और अलर्ट जारी किया गया है. इसी के मद्देनजर बस स्टैंड आदि भीड़-भाड़ वाले इलाकों में चेकिंग की जा रही है. -

रवींद्र कुमार, एसपी सिटी

अभी अलर्ट जारी रहेगा. पहले जैसी ही सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. स्थिति को देखते हुए आगे निर्णय लिया जाएगा.-

शैलेश कुमार पांडेय, एसएसपी

कंट्रोल रूम अभी खुला रहेगा. पुलिस-प्रशासन की कंबाइंड टीम सक्रिय रहेगीे. शासन के निर्देश के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी का धन्यवाद.

नितीश कु मार, डीएम

Posted By: Inextlive