-ग्राउंड मिलने से आउटडोर गेम्स में नहीं होगी परेशानी

PATNA: जेडी वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के लिए स्पो‌र्ट्स ग्राउंड की तैयारी की जा रही है। शास्त्री नगर थाना के पास छात्राओं के लिए स्पो‌र्ट्स ग्राउंड उपलब्ध करवा जाएगा। कॉलेज की प्रचार्या प्रो। श्यामा राय ने इसकी डिमांड की है। बता दें कि शास्त्रीनगर थाने के आस पास का हिस्सा अभी खाली है और ये जगह भी कॉलेज के पास है इसलिए छात्राओं के लिए उपयुक्त होगा ।

जगह की कमी से नहीं होता है गेम्स

स्पो‌र्ट्स इंचार्ज शांता झा बताती हैं कि कॉलेज में स्पो‌र्ट्स के लिए जगह नहीं है। हमारे कैम्पस में सिर्फ इंडोर गेम्स ही हो पाते हैं, आउटडोर गेम्स में परेशानी होती है इसलिए ये खेल कम ही हो पाते हैं। लेकिन कॉलेज को ग्राउंड मिलने पर ये समस्या दूर हो सकेगी। हमारी छात्राएं हर क्षेत्र में आगे है सरकार की ये मदद काफी सहायक होगी।

इस बार चार नए खेल हो रहे शुरू

जेडी वीमेंस की छात्राओं को नये सत्र से चार अलग खेलों की भी सुविधा मिलेगी। जिसमें ग्रेप्लिंग, रेसलिंग, बॉल बैडमिंटन और बास्केट बॉल की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए कोच की भी नियुक्ति की जा रही है। स्टूडेंट को समय-समय पर इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी । अगस्त के पहले हफ्ते से ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा जिसके बाद छात्राएं प्रैक्टिस कर सकेंगी।

छात्राओं के लिए स्पो‌र्ट्स कैम्पस एक बहुत बड़ी जरूरत है। इसके लिए डिमांड की गई है। छात्राओं की रुचि बढ़ाने के लिए कई नये खेल भी शुरू किए जा रहे हैं।

-प्रो। श्यामा राय, प्रिंसिपल, जेडी वीमेंस कॉलेज