.एसएसपी, एसपी सिटी के सड़कों पर उतरने के बाद हरकत में आयी पुलिस

.न मानने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी

बरेली। अब शहर में सुबह से ही लॉकडाउन का असर दिखने लगा है। एसएसपी शैलेश कुमार पांडे थर्सडे को सादी वर्दी में चेकिंग को निकले और पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक की और दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिए। दो दिन से एसपी सिटी भी सड़क पर उतरकर सख्ती बरत रहे हैं, जिसका असर भी दिख रहा है। अब सड़कों और मार्केट में जल्द ही सन्नाटा पसर जा रहा है। इस दौरान जो उल्लंघन करता पाया जा रहा है उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। पुलिस की सख्ती की वजह से अब पुलिस पर पिटाई के आरेाप भी लगने लगे हैं। पुलिस अब तक करीब 100 से अधिक एफआईआर दर्ज कर साढ़े 4 सौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

8 बजे के बाद ही सब बंद

लॉकडाउन का शुरुआत में शहर के लोगों ने मजाक बनाकर रख दिया था। शहर की थोक मार्केट और मंडियों में लोगों की भारी भीड़ जमा हो रही थी, जिसके चलते अधिकारियों को सख्ती दिखानी पड़ी। दो दिनों से एसपी सिटी कुछ ज्यादा ही सख्त नजर आए तो मातहत भी एक्शन में आ गए, जिसके चलते मंडी और मार्केट सुबह 8 बजे के बाद ही बंद होने लगी। यही नहीं यहां भीड़ भी कम होने लगी है। अब मंडी और मार्केट में जो बिना वजह घूमता पाया जा रहा है, उसके खिलाफ सख्त एक्शन भी लिया जा रहा है।

पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के दौरान पुलिस बल प्रयोग भी कर रही है। इसी के चलते पुलिस पर पिटाई के आरेाप भी लगने लगे हैं। मढ़ीनाथ चौकी इंचार्ज पर एक दवा कारोबारी की पिटाई का आरोप लगा है। इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की गई, जिसके बाद थाना पुलिस ने बताया कि दवा कारोबारी बिना वजह भीड़ इकट्ठा करके खड़ा था जब उसे टोका तो उसने चौकी इंचार्ज से मिसबिहेव किया, जिसके चलते राजू मौर्या व उसके साथियों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई।

इन लोगों की आयीं शिकायतें

बाकरगंज में लॉकडाउन के बावजूद मांझे का काम जारी रखने की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के ट्वीटर अकाउंट पर शहर के एक नामी कारोबारी की फैक्ट्री में कर्मचारियों के काम कराने की भी शिकायत आयी है, इसका वीडियो भी पोस्ट किया गया है। इसकी भी जांच कर कार्रवाई की जा रही है।