-गायघाट के पास लंबे समय के बाद पीपा पुल तैयार, यात्रा हुई शुरू

PATNA: अब पटना से हाजीपुर सहित उत्तर बिहार जाने में आपको गांधी सेतु पर जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। गुरुवार को गायघाट में तैयार पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन शुरू हो गया। सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक पटना और वैशाली के वाहनों की आवाजाही होती रही। पीपा पुल के शुरू होने के बाद गांधी सेतु पर दिनभर जाम नहीं लगा। इस बार पीपा पुल का मुहाना बंदरगाह के समीप बनाए जाने के कारण संपर्क पथ लंबा हो गया है। लोगों ने कहा कि सुरक्षित यात्रा के लिए गंगा की ओर बैरीके¨डग और सम्पर्क पथ में लाइट की व्यवस्था होनी चाहिए।

पैदल यात्रा पर रोक

पीपा पुल से लोगों के पैदल आने-जाने पर पाबंदी है। इस रास्ते वैशाली के तेरिया से होकर पटना आने वाले तथा पटना की ओर से जाने वाले वाहनों की संख्या अधिक हो जाने के कारण गायघाट, अशोक राजपथ, पटना सिटी व्यवहार न्यायालय रोड, डंका इमली गोलंबर, गायघाट ग्रिड चौराहा पर अक्सर जाम लग जाता है।

लोगों में खुशी

पीपा पुल के चालू होने से सबसे ज्यादा खुशी छोटी गाडि़यों के ड्राइवरों में हैं। ड्राइवरों ने बताया कि अब गांधी सेतु पर लगने वाले जाम में फंसने से छुटकारा मिल गया है। पानी के बीच से होकर करीब दो किमी का सफर रोमांचक होता है। गंगा में पानी घटने और पीपा पुल के चालू होने का इंतजार था।