-पुलिस अधिकारी लगातार बार्डर पर जाकर कर रहे चेकिंग

बरेली-हाइवे पर सख्ती का असर दिखने लगा है। अब हाइवे पर पैदल आने वाले वर्कर्स नजर नहीं आ रहे हैं। इसके अलावा ट्रकों में भी छिपकर आने वाले वर्कर्स न के बराबर हो गए हैं। कोई भी वर्कर्स पैदल और असुरक्षित वाहनों ने न आए, इसके लिए पुलिस अधिकारी लगातार हाइवे पर जाकर औचक निरीक्षण कर रहे हैं। एसएसपी शैलेश कुमार पांडे देर रात फतेहगंज पश्चिमी टोल प्लाजा पर चेक करने पहुंच गए। यही नहीं एडीजी जोन अविनाश चंद्रा ने संडे दिन में सैटेलाइट, पीलीभीत रोड समेत कई एरिया में औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को अपनी सेफ्टी रखने के भी निर्देश दिए।

बसों से भेजा जाए घर

हाइवे पर कुछ वर्कर्स चोरी छिपे मिल भी रहे हैं तो उन्हें शेल्टर होम भेजा जा रहा है। वहां पर उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है और फिर बसों के जरिए ही घर भेजा जा रहा है। सीएम के निर्देश पर जिले के अधिकारियों ने भी निर्देश दिए हैं कि माइग्रेंट वर्कर्स को अधिक से अधिक संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए भेजने के प्रयास के निर्देश दिए हैं। बरेली में हाइवे पर मिलने वाले वर्कर्स को घर भेजने के लिए 4 अलग से बसें भी लगायी गई हैं।

ट्रेनों से आ रहे वर्कर्स

बरेली में रोजाना श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का स्टॉपेज हो रहा है लेकिन बरेली से अभी तक कोई स्पेशल ट्रेन नहीं चलायी गई है। संडे को भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन बरेली आयी, जिसमें से उतरे श्रमिकों को बसों से भेज दिया गया। इसमें एक महिला इटावा की उतरी लेकिन वहां के लिए बस नहीं थी। जिससे महिला परेशान होकर हंगामा करने लगी तो फिर उसे औरेया जा रही बस में बैठा दिया और वहां से उसे घर भेजने का आश्वासन दिया। अधिकारी भी समय-समय पर जाकर जंक्शन पर निरीक्षण कर रहे हैं। व