-बनारस सीट में इस बार लगभग एक लाख 60 हजार यूथ वोटर्स देंगे वोट

-यूथ वोट को अपने पाले में करने के लिए हर दल कर रहा सेंधमारी

VARANASI: यूथ की इमेज और उनकी ताकत को पॉलिटिकल पार्टीज भलीभांति समझ रही है। हर पॉलिटिकल पार्टीज ने अपना-अपना यूथ विंग का गठन भी किया है। सोशल मीडिया पर भी यूथ विंग की उपस्थिति लगभग सौ परसेंट मानी जा रही है। यूथ वोटर्स ही ऐसा है कि जिस पाले में जाएगा उधर जीत का सेहरा बंध जाएगा। अबकि बार बनारस में एक लाख म्0 हजार नए यूथ वोटर्स जुड़े है।

यूथ के हाथ में हाईटेक हथियार

हाईटेक हथियार आज लगभग सभी यूथ के हाथों में देखने को मिलता है। स्मार्ट फोन इंटरनेट के माध्यम से यूथ इलेक्शन की काया को बदलने में जुटे हुए है। कांगे्रस, बीजेपी, सपा और आम आदमी पार्टी में यूथ लीडर्स छाए हुए है। जो अपनी-अपनी पार्टीज के पक्ष में प्रचार प्रचार में जुटे हुए है। इसके लिए सभी पार्टीज ने बकायदा हाईटेक रूम भी बनाया है। जहां से यूथ पर नजर रखी जा रही है।

यूथ तक पहुंचे स्टूडेंट्स लीडर्स यूनिवर्सिटीज में पॉलिटिक्स करने वाले स्टूडेंट्स लीडर्स की भूमिका पार्लियामेंट इलेक्शन में इम्पॉर्टेस मानी जाती है। इसी के आधार पर पार्टीज यूथ के बीच पहुंचने के लिए स्टूडेंट्स लीडर्स पर गेम खेल रही है। यूथ के मूड को भांपने के लिए स्टूडेंट्स लीडर्स सबसे सही थर्मामीटर साबित होते है।

दो दिग्गज से रोचक हुई लड़ाई

बनारस की पार्लियामेंट सीट पर देश भर की नजर टिकी हुई हैं। क्योंकि इसी सीट पर पीएम पद के उम्मीदवार भाजपा कैंडीडेट नरेंद्र मोदी, दिल्ली के एक्स चीफ मीनिस्टर अरविंद केजरीवाल सहित कांग्रेस से कद्दावर नेता अजय राय भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। इलेक्शन में जीत का सेहरा बंधे इसलिए पॉलिटिकल पार्टीज यूथ को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने के लिए यूथ लीडर्स के बीच अपनी पैठ बना रही है।