RANCHI

रिम्स के सर्जरी वार्ड के विनय प्रताप के यूनिट में मंगलवार को नर्सो ने वार्ड में भर्ती एक मरीज को इतना जलील किया कि उसने तंग आकर वार्ड ही छोड़ दिया। दो दिन पूर्व सर्जरी वार्ड में भर्ती मरीज ने भी नर्स की कंप्लेन की थी। जिसके बाद मंगलवार को नर्सो ने योजना बनाकर उसे वार्ड में काफी जलील किया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नर्सों का मन काफी बढ़ गया है। उन्हें इस बात का भी डर नहीं है कि ऐसा करने के बाद उन पर दोबारा कार्रवाई की जा सकती है। बताते चले कि दो दिन पहले हास्पिटल के कई वार्ड में नर्स के नहीं रहने की शिकायत मरीजों ने की थी। इस दौरान मरीजों के परिजन खुद ही इंजेक्शन भी लगा रहे थे। नर्सो पर कार्रवाई करते हुए उनका एक दिन का पेमेंट काटने का आदेश दिया गया था। साथ ही नर्सो को शोकॉज कर अनुपस्थित रहने का कारण बताने को कहा गया था।

मरीजों को धमकाने की भी शिकायत

वार्ड में भर्ती मरीजों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि कई नर्स तो टाइम से नहीं आती है। वहीं उनसे दवा और इंजेक्शन के बारे में पूछने पर धमकाती भी है। वह कहती है कि जिससे कंप्लेन करना है कर दो यहां ड्यूटी तो हमें ही करनी है। साथ ही यह भी कहती है कि इलाज के लिए कहां जाओगे आना तो यहीं है।

मरीज और उनके परिजनों ने बताई परेशानी

यहां तो नर्स अपनी मन की मालिक है। जब मर्जी होती है तो आकर दवा और इंजेक्शन दे देती है। खुद से बोलने पर ये लोग भड़क जाती है। मरीजों की देखरेख नहीं करने पर इन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

अयुब अंसारी

हास्पिटल की व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो रहा है। व्यवस्था की बात करें तो डॉक्टर तो टाइम से आते है लेकिन उसके बाद तो नर्स अपनी मर्जी से काम करती है। उन्हें देखने वाला कोई नहीं है।

बिपुल राम

शिफ्ट का बहाना बनाकर ये लोग गायब हो जाती है। इस चक्कर में टाइम से दवा नहीं मिलता। टाइम से दवाई नहीं मिलने से मरीज को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रबंधन को इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

मुकेश

यहां तो नर्स से कुछ बोलना भी गुनाह है। एक तो वे लोग आती नहीं है, ऊपर से हमें ही उलटा सुना देती है। वहीं ंिसरींज और दवाई भी बाहर से खरीदकर लाना पड़ रहा है।

शाहदेव महतो