-बस व ऑटो नहीं चलने से लोगों को हुई परेशानी

-मजबूरी में पैदल तय करना पड़ा सफर

PATNA(20 Nov)

सीएम नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समरोह में हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से महागठबंधन के नेता व कार्यकर्ता पटना पहुंचे थे। हाई प्रोफाइल शपथ ग्रहण समारोह में हाई प्रोफाइल नेताओं के पहुंचने के कारण पूरे शहर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था किया गया था। खासकर गांधी मैदान एरिया, हवाई अड्डा वाले रूट सहित वीआईपी मूवमेंट वाले इलाकों में सिक्योरिटी डायवर्ट होने के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट को उपयोग करने वाले लोगों को खासी परेशानी का समाना करना पड़ा। इन रूटों पर कई जगहों रूट डायवर्ट था तो कई जगहों पर वन वे किया गया था।

कॉलेज स्टूडेंट को हुई परेशानी

गांधी मैदान वाले इलाके में बस व ऑटो नहीं चलने से सबसे ज्यादा परेशानी कॉलेज के स्टूडेंट्स को हुई। जाम से बचने के लिए कई स्कूलों ने समय से पहले ही छुट्टी कर दी। हालांकि कई स्कूली बसों को कई जगह जाम का भी सामना करना पड़ा।

दे रहे थे एक दूसरे को बधाई

गांधी मैदान के आस-पास राज्य भर से जुटे कार्यकर्ता एक-दूसरे को बधाई दे रहे थे। वहीं क्षेत्र विशेष के कार्यकर्ता अपने मंत्रियों को शपथ लेते देखना चाहते थे। इस दौरान टाइम पास करने के लिए कार्यकर्ता भुंजा, गोल-गप्पा, चाट-पकोड़ा का आनंद ले रहे थे।

कई हुए मायूस

अपने चेहते को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से कई नेताओं के कार्यकर्ता मायूस दिखे। चुनाव के बाद से ही जदयू नेता श्याम राजक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधान सभा अध्यक्ष सदानंद सहित कई कद्दावार नेताओं के बारे में उनके क्षेत्र के कार्यकर्ता निश्चिंत थे कि उन्हें मंत्रिमंडल में जगह जरूर मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं कई जिलों से केबिनेट में किसी भी नेता को जगह नहीं मिलने से जिलेवासियों को भी निराशा हाथ लगी।