मेलबर्न (आईएएनएस)। अगस्त में ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज कोविड -19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को पुष्टि की। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच 9 अगस्त, 12 अगस्त और 15 अगस्त को होने वाला था। मगर अब यह फिलहाल आयोजित नहीं किए जाएंगे। इसी के साथ दोनों देशों के बीच एक दशक से लंबे इंतजार के बाद हो रही वनडे सीरीज पर ब्रेक लग गया।
खिलाड़ियों की सुरक्षा जरूरी
क्रिेकट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, "दोनों क्रिकेट बोर्डों ने आपस में फैसला लिया है कि, मौजूदा हालत को देखकर मैचों का आयोजन संभव नहीं है।हमारे लिए खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्वयंसेवकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का मुद्दा अहम है।' क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ, निक जॉकले ने कहा, "जब हम श्रृंखला को स्थगित करने से निराश हैं, मगर यह खिलाड़ियों और साथ ही हमारे प्रशंसकों के सर्वोत्तम हित में है।"


रि-शेड्यूल किए जाएंगे मैच
उन्होंने कहा, "हम जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ वैकल्पिक तिथियों पर पुनर्विचार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं," उन्होंने कहा कि पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने एक द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए 2003-04 में मेजबानी की थी जब दोनों टीमों ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लिया था और उसके बाद एक त्रिकोणीय श्रृंखला जिसमें भारत तीसरी टीम है। जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रबंध निदेशक, गिवमोर मकोनी ने कहा, "हम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के बारे में उत्साहित थे, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए, दौरे को स्थगित करना एकमात्र विकल्प था। हम, हालांकि, श्रृंखला के पुनर्निर्धारण के लिए जल्द से जल्द प्रयार करेंगे।' बता दें कोरोना के चलते पहले भारत बनाम जिंबाब्वे सीरीज रद की जा चुकी है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk