-घटना के दो घंटे बाद भी नहीं पहुंची फायर बिग्रेड

-जिले के आलाधिकारी भी नहीं पहुंचे घटना स्थल पर

Meerut: गढ रोड पर गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग ने कई विभागों की पोल खोलकर रख दी। सूचना के बाद भी डीएम या नगर निगम का कोई बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इसके अलावा फायर ब्रिगेड़, एंबुलेंस व रेसक्यू ऑप्रेशन के लिए लाइट की व्यवस्था नौ बजे तक नहीं हो सकी। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमारे अधिकारी किसी अनहोनी से निपटने के लिए कितने संजीदा हैं।

नहीं उठा फोन

प्रत्यदर्शियों ने बताया कि बिल्डिंग गिरते ही उन्होने सबसे पहले 100 नंबर पर कॉल की। लेकिन बार-बार ट्राई के बाद भी फोन नहीं उठा। इसके बाद आलाधिकारियों का फोन मिलाया गया, लेकिन किसी ने फोन उठाने की जहमत नहीं उठाई।

जेसीबी हुई खराब

रेसक्यू ऑपरेशन में लगी नगर निगम की एक जेसीबी खराब हो गई। जिसे वहां से निकालने में आधा घंटा लग गया। इसके बाद प्राइवेट जेसीबी मंगाकर दोबारा काम शुरू कराया गया।

नहीं पहुंचे आलाधिकारी

घटना के तीन घंटे बाद भी डीएम, एसएसपी, आईजी, डीआईजी या कमिश्नर मौके पर नहीं पहुंचे। जिसको लेकर लोगों में भयंकर आक्रोश देखने को मिला। प्रत्यदर्शियों का कहना है था कि इतने बड़े हादसे की सुध लेने अधिकारी नहीं आ सकते तो फिर क्या करेंगे।

अंधेरे में चला रेसक्यू ऑपरेशन

एक ओर जहां अधिकारी दिन छिपते ही लाइट लगाने के दावे कर रहे थे, वहीं बुधवार रात हुए इस हादसे ने दावों की हवा निकाल दी। नौ बजे तक भी जेसीबी अंधेरे में ही चलती रही। प्रशासन घटना स्थल के लिए एक लाइट का भी इंतजाम नहीं करा सका। जिसको लेकर लोगों में खासी नाराजगी थी।

मौके पर 'आई नेक्स्ट रिपोर्टर'

आई नेक्स्ट का कॉलम 'मैं भी रिपोर्टर' जनजागरूकता का माध्यम बन रहा है। बुधवार घटनाक्रम पर मौजूद मेडिकल निवासी रोहित कुमार ने घटना की जानकारी के साथ फोटाग्राफ आई नेक्स्ट के साथ शेयर किए।