एक नजर में फूलपुर लोकसभा

05 विधानसभा हैं फूलपुर, फाफामऊ, सोरांव, शहर उत्तरी व शहर पश्चिमी

838 कुल मतदान केंद्र

2154 कुल मतदेय स्थल

30 लाख कुल आबादी लगभग

19.5 लाख वोटर्स को बांटनी है पर्ची

11 मार्च को है उपचुनाव की वोटिंग

-11 को मतदान, अब तक यही नहीं पता, कहां देंगे वोट

-ऑनलाइन मतदाता पर्ची में दिख रहा है पुराना बूथ, परेशान हैं लेाग

ALLAHABAD: तीन दिन बाद फूलपुर लोकसभा चुनाव का मतदान होना है। लेकिन, अभी तक कई इलाकों में बीएलओ ने पर्ची बांटना शुरू नहीं किया है। इससे लोगों का अपने बूथ का पता नहीं लग पा रहा है। बीएलओ का फोन भी आमतौर पर लगता नहीं, लगता है तो उठता नहीं। ऐसे में मतदाता परेशान हो रहे हैं। ऑनलाइन जाने पर भी उनको अधिक लाभ नहीं हो रहा है।

19 लाख वोटर्स को बांटनी है पर्ची

लोकसभा में 19.5 लाख वोटर्स को पर्ची का वितरण किया जाना है। इसकी शुरुआत अभी तक नहीं हो सकी है। इससे वोटर्स को मुश्किल हो रही है। गौरतलब है कि मतदान केंद्र की जानकारी को लेकर अभी मतदाता निश्चिंत नहीं हैं। ऑनलाइन देखने पर पुराना केंद्र ही दिखा रहा है। लोगों की माने तो इसमें मतदान की तिथि भी विधानसभा चुनाव 2017 की दिख रही है।

नहीं उठता फोन, जाती नहीं रिंग

मतदाताओं की शिकायत है कि निर्वाचन कार्यालय द्वारा बीएलओ के उपलब्ध कराए गए नंबर जल्दी लगते नहीं हैं। इन नंबरों पर रिंग नहीं जा रही है। अक्सर यह नंबर स्विच ऑफ या नॉट रीचेबल बताते हैं। अगर रिंग चली भी गई तो फोन रिसीव नहीं होता। ऐसे में अपना मतदान केंद्र पता करने में वोटर्स परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि बीएलओ को तहसील से मतदाता पर्ची वितरित की जा चुकी है।

बार-बार हैंग हो रही है वेबसाइट

बता दें कि इस दौरान निर्वाचन आयोग की वेबसाइट लगातार हैंग हो रही है। बुधवार को इलाहाबाद की ऑफिशियल वेबसाइट पर डीईओ पोर्टल भी काम नहीं कर रहा था। लोगों ने कई बार अपना नाम ऑनलाइन सर्च करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। इसकी वजह से ऑनलाइन मतदाता पर्ची निकालना मुश्किल हो गया।

अभी तक बीएलओ घर पर पर्ची लेकर नही पहुंचे हैं। तीन दिन बाद मतदान है। पर्ची नहीं पहुंची तो मतदान केंद्र का पता नहीं लग पाएगा। पर्ची ऑनलाइन भी नहीं मिल रही है।

-दिनेश

निर्वाचन कार्यालय में पूछने पर बताते हैं कि बीएलओ घर पर पर्ची लेकर आएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। अभी तक बीएलओ हमारे यहां पर्ची लेकर नही पहुंचे।

-अनुज

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर भी वोटर सर्च इंजन काम नहीं कर रहा है। आए दिन वेबसाइट हैंग हो जाती है। काफी देर सर्च करने के बावजूद जानकारी नहीं मिलती।

-सुनील

ऑनलाइन सर्च करने पर पुराने चुनाव का मतदान केंद्र दिखा रहा है। अगर किसी का बूथ चेंज हो गया है तो इसकी जानकारी कैसे मिलेगी।

-संतोष गुप्ता

बीएलओ को पर्ची बांट दी गई है। एक-दो दिन में प्रत्येक घर में पर्ची पहुंच जाएगी। अगर नहीं मिली है तो निर्वाचन कार्यालय में आकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

-केके बाजपेई, सहायक निर्वाचन अधिकारी