शहादत दिवस पर कांग्रेसियों ने अर्पित की पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि

आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाई गई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

ALLAHABAD: भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने आधुनिक भारत की नींव रखी तो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने हाईटेक भारत के निर्माण का आधार तैयार किया था। उन्हें 25वें शहादत दिवस पर कांग्रेसियों ने इन्हीं शब्दों के साथ भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस को मजबूत करने का संकल्प

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शहीदी दिवस पर उनके पैतृक आवास आनंद भवन में शनिवार की सुबह कांग्रेस के दिग्गज नेता राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी, शहर उत्तरी विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, बाबा अभय अवस्थी के साथ ही अन्य कार्यकर्ता व पदाधिकारी एकजुट हुए। जिन्होंने राजीव गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। कांग्रेसियों ने पार्टी की साख को और मजबूत बनाने का संकल्प लिया। कहा गया कि जिस मेहनत, लगन और परिश्रम के साथ नेहरू परिवार ने कांग्रेस को सींचा और ऊंचाई तक पहुंचाया, उसे गिरने नहीं दिया जाएगा। कांग्रेस नेता मुकुन्द तिवारी, बाबा अभय अवस्थी, तारिक सईद अज्जू, किशोर वाष्र्णेय, अनिल सिंह आदि मौजूद रहे।

अफसर व कर्मचारियों ने ली शपथ

उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों ने आतंकवाद विरोधी दिवस पर देश की एकता व अखंडता बनाए रखने का संकल्प लिया। सूबेदारगंज स्थित मुख्यालय में अपर महाप्रबंधक एनसीआर वाईपी सिंह ने अधिकारियों व कर्मचारियों को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की शपथ दिलाई।