- राजेंद्र नगर, सिविल लाइंस समेत कई इलाकों की सड़कों पर चलना मुश्किल

-नगर निगम में शिकायत करने के बाद भी नहीं हुआ समस्या का हल

बरेली: सड़कों को गड्ढामुक्त करने के सीएम के फरमान को भी नगर निगम के अफसरों ने हवा में उड़ा दिया। बारिश के मौसम से पहले सूबे की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त कराया जाना है। लेकिन बरेलियंस को बदहाल सड़कों से अब तक निजात नहीं मिली। गली मोहल्लों के साथ ही पॉश इलाकों में भी लोग गड्ढों में तब्दील हो चुकी सड़कों पर ठोकरें खा रहे हैं। परेशान लोग शिकायत लेकर नगर निगम पहुंच रहे हैं, लेकिन उनकी शिकायतों को भी अफसर नजरअंदाज कर रहे हैं। निगम के अफसरों का दावा है कि शहर की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त कर दिया गया है। अफसरों के इस दावे की हकीकत जानने के लिए वेडनसडे को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने शहर के कुछ पॉश इलाकों में रियलटी चेक किया तो ज्यादातर सड़कों पर गड्ढे मिले। आइये आपको बताते हैं शहर की बदहाल सड़कों का हाल

राजेंद्र नगर

शहर के पॉश एरिया में शुमार राजेंद्र नगर और इससे सटी कॉलोनियों की कोई सड़क ऐसी नहीं है जहां गड्ढे न हों। शील चौराहा से स्वयंवर बारातरघर तक की सड़क पर कई जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं। प्रभात नगर गेट के पास मेन रोड पर सीवर लाइन की मरम्मत के बाद मिट्टी का ढेर सड़क पर ही छोड़ दिया गया। एसबीआई रोड भी पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। एकता नगर रोड पर भी सड़क के गड्ढों से लोग परेशान हैं।

स्टेडियम रोड

शाहदाना चौराहा से स्टेडियम तक की सड़क पर भी कई जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं। बारादरी थाना से ईट पजाया चौराहा के बीच सड़क का कुछ हिस्सा लंबे समय से बदहाल है, लेकिन इसकी मरम्मत तक नहीं करवाई गई। ईट पजाया चौराहा के पास भी सड़क पर उखड़ी बजरी के कारण अक्सर दुपहिया वाहन सवार बाइक स्लिप होने से गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

सिविल लाइंस

शहर के सिविल लाइंस एरिया में भी कई जगह सड़कों पर गड्ढे दिखाई दिए। सर्किट हाउस चौराहा पर ही सड़क पर बड़ा गड्ढा होने से यहां हादसे का खतरा बना रहता है, हालांकि इस गड्ढे के चारों ओर सफेद पट्टी बना दी बना दी गई है, बावजूद इसके रात के समय वाहन का पहिया गड्ढे में जाने से हादसे का खतरा बना रहता है।

कभी भी हो सकता है हादसा

चौकी चौराहा से कैंट की ओर जाने वाली सड़क पर बजरी उखड़ गई है, इस रोड पर दिनभर बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही रहती है। कई बार तेज रफ्तार वाहन अचानक ब्रेक लगाने पर यहां स्लिप भी हो जाते हैं, जिससे हादसे का खतरा बना रहता है।

संजयनगर

स्टेडियम रोड को पीलीभीत रोड से जोड़ने वाली संजय नगर की मेन रोड भी लंबे समय से बदहाल है। सड़क पर गहरे गड्ढों के कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों के साथ ही आसपास के व्यापारी और यहां रहने वाले लोग भी परेशान हैं। थोड़ी सी बारिश में ही सड़क के गड्ढों में पानी भर जाता है और यहां वाहन चालक गिरकर घायल हो जाते हैं।

जलभराव बना मुसीबत

संजय नगर की मेन रोड के साथ ही मोहल्ले की गलियों में लोग सड़कों की बदहाली की मार झेल रहे हैं। कई नालियों और सड़कों का पिछले करीब 20 साल से निर्माण नहीं कराया गया है, इसके चलते सालभर इन गलियों में जलभराव बना रहता है। बारिश के मौसम में स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती है। सड़क पर भरे पानी में अक्सर वाहन सवार और स्कूली बच्चे गिर भी जाते हैं।

वर्जन

सड़क की समस्या से निजात पाने के लिए कई बार नगर निगम में शिकायतें की गई। मगर निगम ने पब्लिक की समस्या को नजर अंदाज कर दिया।

धर्मेद्र गुप्ता, संजय नगर

संजयनगर की सड़क नगरनिगम के अन्तर्गत आती है। बीस सालों से सड़क जर्जर हालत में है। गड्ढों में लोग अक्सर गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

महावीर प्रसाद शर्मा, संजय नगर

गड्ढों की वजह से सड़क पर गाड़ी चलाना भी दूभर है। गड्ढों की वजह से एक्सीडेंट हो जाते हैं। इसके बावजूद भी सड़कों को गड्ढामुक्त नहीं किया।

हरिओम राणा, एकता नगर

सड़कों के गड्ढों को लेकर अब तक जितनी भी शिकायतें आई है। सभी का संज्ञान लेकर सड़कों की मरम्मत करवाई गई थी, सभी सड़कों के गड्ढे भरवा दिए गए हैं।

संजय चौहान, एक्सईएन नगर निगम