इलाहाबाद के स्टूडेंट को शॉपिंग वेबसाइट के जरिए ब्रांडेड के नाम पर बेच दिया था नकली मोबाइल

VARANASI

इस घटना का जिक्र हम इसलिये कर रहे हैं क्योंकि अगर आप इस तरह की फ्री-पोस्ट ऐड साइट्स पर खरीदारी कर रहे हैं तो सावधान हो जाइये। क्योंकि इस पर अब जालसाजों की भरमार हो गयी है। जो आप को कभी भी ठग सकते है। ऐसी ही एक घटना सामने आयी है।

वेबसाइट पर नकली मोबाइल को बेचने वाले एक जालसाज को पीडि़त ने प्लैन बनाकर मंगलवार को लहरतारा के पास से पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

असली की लगायी फोटो, बेच दिया नकली

बनारस के रहने वाले एक साइबर ठग ने अर्पित अग्रवाल के नाम से फ्री एड पोस्ट वेबसाइट पर पांच अगस्त को फोन बेचने के लिए ऐड लगाया। जिस फोन की कीमत ख्7 हजार रुपये रखी। उसे खरीदने के लिए सुल्तानपुर के रहने वाले इलाहाबाद में बीटेक के स्टूडेंट शुभम कनौजिया ने उससे संपर्क किया। ठग ने शुभम को आठ अगस्त को कैंट स्टेशन के सामने बुलाकर मोबाइल फोन ख्ख् हजार रुपये में बेच दिया। लेकिन कुछ ही देर बाद शुभम को पता चला कि मोबाइल नकली है। शुभम ने ठग को दोबारा फोन मिलाया तो वह बंद था।

दोस्त की मदद से पकड़ाया जालसाज

ठग ने दोबारा उसी वेबसाइट पर दूसरे मोबाइल का एड लगाया तो शुभम ने उसे खोज कर अपने दोस्त को उसका कस्टमर बनाया। ठग से मंगलवार को शुभम अपने कुछ दोस्तों के साथ लहरतारा में मोबाइल खरीदने के लिए पहुंचा। जहां पर अर्पित नाम के जालसाज को स्टूडेंट्स ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जालसाज को थाने ले आयी।