- स्कूल से ओएमआर शीट की दोनों कॉपियां लेकर चली गई अभ्यर्थी

- शहर के 13 केंद्रो पर हुई प्रवक्ता परीक्षा

BAREILLY:

शहर के 13 केंद्रों पर हुई प्रवक्ता भर्ती परीक्षा में भी लापरवाही सामने आई है. परीक्षा की सेकंड पाली में इस्लामिया इंटर कॉलेज पर एक महिला परीक्षार्थी ओएमआर शीट की दोनों कॉपियां अपने साथ ले गई. इसका पता लगने पर केंद्र पर खलबली मच गई. कॉपियों को काउंट किया जाने लगा और उस महिला अभ्यर्थी की तलाश शुरू कर दी गई. हालांकि अभ्यर्थी कार्रवाई से पहले ही एक कॉपी केंद्र पर लौटाने पहुंच गई, जिससे केंद्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षकों ने राहत की सांस ली. दरअसल परीक्षा के नियमों को ठीक से नहीं पढ़ने के कारण महिला अभ्यर्थी दोनों प्रति साथ ले आई. बाहर आकर जब उन्होंने इस बारे में चर्चा की तो इसका पता चला कि इस तरह कॉपी लाने पर एफआइआर दर्ज हो सकती है तो महिला अभ्यर्थी वापस केंद्र पर पहुंची और एक कॉपी लौटा दी. जिस पर केंद्र व्यवस्थापक ने कार्रवाई नहीं की. इसकी पुष्टि प्रभारी डीआइओएस राम पाल सिंह ने की.

पहली पाली में 2585 नहीं पहुंचे

फ्राइडे को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की ओर दो पालियों में परीक्षा हुई. पहली पाली की परीक्षा साढे़ नौ से साढे़ 11 बजे तक 13 केंद्रों पर हुई. इस परीक्षा में 6308 अभ्यर्थी पंजीकृत थे जिसमें से 3723 अभ्यर्थी शामिल हुए. वहीं दस केंद्रों पर दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दोपहर ढाई से साढे़ चार तक बीच हुई. पंजीकृत 4909 अभ्यर्थियों में से 3108 ही इस पाली की परीक्षा में शामिल हुए. अब सैटरडे को भी अलग-अलग केंद्रों पर यह परीक्षा होगी.

कई अभ्यर्थी नहीं लाए प्रवेश पत्र

प्रवेश पत्र साथ नहीं लाने वाले अभ्यर्थियों को केंद्र पर ओएमआर आधारित पत्रक से मिलान कराया. सशर्त लिखित पत्र देने पर ही प्रवेश मिला. हालांकि ऐसे परीक्षार्थियों की संख्या कम रही. आइडी की मूल प्रति दिखाकर ही प्रवेश मिला. मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस प्रतिबंधित रही. केंद्रों पर मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे.