जब अक्षय ने किया बॉलीवुड में डेब्यू

अक्षय खन्ना बॉलीवुड के जाने माने वेटरन एक्टर विनोद खन्ना के बेटे हैं। पहले से ही अक्षय खन्ना बॉलीवुड बैकग्राउंड में पले बढे़ हैं। अक्षय खन्ना का जन्म 28 मार्च साल 1975 में हुआ था। अक्षय खन्ना ने साल 1997 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अक्षय ने फिल्म हिमालय पुत्र से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। फिल्म हिमालय पुत्र डायरेक्ट पकंज पराशर के निर्देश में बनी फिल्म है जिसमें बतौर स्टार कास्ट विनोद खन्ना, हेमा मालिनी, जॉनी लीवर, शतीश शाह, डैनी, अमरीश पुरी और रॉकी ग्रोवर ने काम किया।

जब आमिर और अक्षय के रोल की अदला-बदली हुई

See Also

फिल्म दिल चाहता है अक्षय के करियर की माइलस्टोन फिल्मोम मे से एक है। साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म दिल चाहता है में तीन दोस्तों की यारी की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में मेल कलाकारों के रूप में आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना हैं। तीनों की दोस्ती की कहानी बयां करती इस फिल्म में आमिर और अक्षय के रोल की अदला-बदली हुई है। फरहान अख्तर के निर्देशन में बनी इस फिल्म की स्क्रिप्ट आमिर की जगह अक्षय और अक्षय की जगह आमिर को रख कर की जा रही थी। बाद में किसी वजह से दोनों के रोल आपस में बदल गए।

कभी प्रेमी, कभी विलेन तो कभी देश भक्त बने

अक्षय खन्ना के फिल्मी करियर में शुरुआती दौर थोडे़ कठीन होने पर भी उन्होंने हार नहीं मानी। अक्षय ने फिल्म दिल चाहता है के बाद से अपने करियर को ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया। फिल्म में उनके रोल को काफी सराहना मिली। इसके बाद फिल्म आ अब लौट चलें और ताल जैसी फिल्मों में वो एक प्रेमी के किरदार में नजर आए। दोनों ही फिल्मों में उनके अभिनय ने खूब वाहवाही बटोरी। बता दें की दोनों ही फिल्मों में अक्षय के अपोजिट ऐश्वर्या रॉय बच्चन थीं। बाद में अक्षय ने कई अलग-अलग तरह की फिल्में भी कीं। अक्षय ने कॉमेडी में भी अपना हाथ आजमाया और हंगामा, हलचल, मेरे बाप पहले आप जैसी हिट कॉमेडी फिल्में दर्शकों को दीं। इसी तरह साल 1997 में आई फिल्म बॉर्डर में सेना के जवान के किरदार में दिखे। बाद में फिल्म रेस 3 में अक्षय खन्ना विलेन बने दिखाई दिए। इन सभी फिल्मों में अक्षय खन्ना कभी प्रेमी, कभी विलेन तो कभी देश भक्त बने दिखाई दिए।

फिल्मफेयर अवॉर्ड से दो बार हो चुके सम्मानित

अक्षय खन्ना ने अपने बॉलीवुड करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं जिनके लिए वो कई बार सम्मानित भी हो चुके हैं। अक्षय खन्ना दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मनित किया जा चुका है। पहली बार अक्षय खन्ना को फिल्म बॉर्डर में अपने अभिनय के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। फिर दूसरी बार अक्षय को फिल्म दिल चाहता है में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था। बता दें की फिल्म गांधी माई फादर में अक्षय खन्ना ने गांधी के बडे़ बेटे का किरदार निभाया। कहा जाता है कि इस फिल्म में अक्षय ने अभी तक अपने करियर का बेस्ट रोल किया है।

Flop 6 : बॉलीवुड में छह भाई जो नहीं चले

अक्षय सोनाक्षी से दूर रहो: टिवंकल खन्ना

बर्थ डे स्पेशल : जानें सलमान खान की इस भाभी के बारे में कुछ नई बातें

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk