कानपुर। 2 अक्टूबर, 1942 में जन्मी एक्ट्रेस आशा पारेख बॉलीवुड फिल्मों की सक्सेज की गारंटी हुआ करती थीं। आशा ने 1959 से लेकर 1973 तक बॉलीवुड के हर दिग्गज अभिनेता के साथ रोमांस किया है और हिट फिल्मों की सौगात दी है। उनकी हिट फिल्मों में 1971 में रिलजी हुई 'कटी पतंग', 'मेरा गांव मेरा देश', 1966 में आई 'दो बदन' और 1972 में रिलीज हुई 'समाधी' जैसी कई बडी़ फिल्मों का नाम शामिल है। इस दौरान आशा ने इंडस्ट्री के हर बडे़ एक्टर्स के साथ काम किया है। आशा फिल्मों में शम्मी कपूर, देव आनंद, राजेंद्र कुमार, राजेश खन्ना सहित कई बडे़ नामी एक्टर्स के साथ रोमांस करती नजर आई हैं।

तो इन 2 वजहों से आशा पारेख हुआ करती थीं सक्सेज की गारंटी,फिल्म मेकर्स की लगती थी लंबी लाइन

इस वजह से थीं सक्सेज की गारंटी

See Also

आशा पारेख ने अपनी बयोग्राफी बुक 'द हिट गर्ल' के लॉन्च पर कई खुलासे किए थे जिनमें से एक है आशा का फिल्मों की सक्सेज की गारंटी होना। आशा ने बताया, 'उनके आगे फिल्म प्रोड्यूसर्स और निर्देशकों की लाइन लगती थी। दरअसल आशा अपने समय की खूबसूरत अदाकारा हुआ करती थीं और साथ ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की सक्सेज की गारंटी भी।' आशा ने एक्सेप्ट किया कि इंडस्ट्री में अब काम करना पहले के मुकाबले काफी कठिन हो गया हैं क्योंकि कॉम्पेटीशन बहुत ज्यादा है। उनके समय में कॉम्पटीशन इतना नहीं था तो एक्टर्स के लिए कुछ आसानी होती थी फिर भी एक्टिंग को लेकर डायरेक्टर्स उस वक्त भी कोई कॉम्प्रोमाइज नहीं करते थे और न ही अब करते हैं। कुल मिला कर आशा को सक्सेज की गारंटी दो चीजों की वजह से कहा जाता था, एक उनकी खूबसूरती और दूसरा उनका शानदार अभिनय।  

तो इन 2 वजहों से आशा पारेख हुआ करती थीं सक्सेज की गारंटी,फिल्म मेकर्स की लगती थी लंबी लाइन

फिल्म सर्टीफिकेश बोर्ट का हिस्सा भी रहीं

आशा पारेख 1998 से 2001 तक सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टीफिकेशन का हिस्सा रहीं। आशा ने बताया कि सर्टीफिकेशन बोर्ड का हिस्सा होना आसान बात नहीं है। कई बार आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आशा बोलीं, 'दीपा मेहता की फिल्म फायर के रिलीज पर बहुत कंट्रोवर्सी का सामना करना पडा़ था क्योंकि फिल्म होमोसेक्सुएलिटी पर आधारित थी।' वहीं आशा की शानदार अदाकारी की बात करें तो वो उनकी फिल्मों 'आया सावन झूम के', 'कालिया', 'लव इन टोक्यो', 'साजन', 'मेरे सनम', 'घराना' और 'जिद्दी' में शानदार अभिनय देखने को मिला है।

तो इन 2 वजहों से आशा पारेख हुआ करती थीं सक्सेज की गारंटी,फिल्म मेकर्स की लगती थी लंबी लाइन

यश चोपडा़ की इस फिल्म में जब दिखा था अमिताभ का रियल लाइफ लव ट्राएंगल, इन 10 फिल्मों से बने लेजेंड्री डायरेक्टर

शान सहित बॉलीवुड के इन सिंगर्स ने भी एक्टिंग में आजमाया है हाथ

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk