RANCHI : गैस सिलेंडर में लीकेज के बाद धधकी आग एक परिवार की जिंदगी पर भारी पड़ गई। घटना बीआईटी ओपी क्षेत्र के गेतलहातू स्थित शांति आश्रम की है। यहां विनय सिंह के आवास में सिलेंडर में गैस रिसाव के बाद हुए ब्लास्ट में घायल एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं सात लोग बुरी तरह झुलस गए। गैस विस्फोट में घर में रखे लाखों रुपए के सामानों को भी नुकसान पहुंचा है। सिलेंडर की आग में झुलसे कुछ लोगों का रिम्स और कुछ का देवकमल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

रात में हुई थी बर्थ डे पार्टी

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात विनय सिंह के आवास में एक पारिवारिक सदस्य की बर्थ डे पार्टी सेलिब्रेट की गई थी। पार्टी समाप्त होने के बाद घर के सदस्य रिलैक्स मूड में थे। सिलेंडर से हल्का-हल्का गैस का रिसाव हो रहा था, पर किसी ने इसपर ध्यान नहीं दिया। इस बीच, रात में जरूरत पड़ने पर घर के एक सदस्य ने जैसे ही चूल्हे को माचिस से जलाना चाहा, सिलेंडर में लीकेज के कारण आग लग गई। जबतक लोग बचाव के लिए कुछ कर पाते, सात लोग इसकी चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां विनय सिंह की पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई।

घायलों में तीन बच्चे, तीन युवती व एक युवक शामिल

बीआईटी ओपी इंचार्ज पप्पु कुमार गैस में लगी आग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचें। उन्होंने झुलसे लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। उन्होंने बताया कि इस हादसे में तीन बच्चे, तीन युवती और एक युवक गंभीर रूप से झुलसा है। सिलेंडर में आग कैसे और क्यों लगी, इसकी छानबीन की जा रही है। लेकिन, जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक गैस में लीकेज के दौरान माचिस मारने की वजह से सिलेंडर में विस्फोट हुआ।