JAMSHEDPUR: बुधवार को टाटानगर स्टेशन के दो नंबर प्लेटफार्म पर क्म् किलो गांजा (बाजार मूल्य करीब क् लाख ख्8 हजार) के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। धराया गया युवक मस्जिद निवासी आरयन ने किया है। आरयन ने पुलिस को बताया कि शराबबंदी के बाद से बिहार में गांजा की मांग कई गुना बढ़ गई है। वह ओडि़शा के क्योंझर से गांजा की खेप लेकर गया में चंदन नामक सरगना को सप्लाई करता है। पिछले एक माह के भीतर उसने चार बार गांजा का खेप पहुंचाया है। पैसे की लालच में पांचवीं जब वह पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से जाने के लिए टाटानगर स्टेशन पहुंचा तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरपीएफ ने जब्त गांजा के साथ युवक को नारकोटिक विभाग को सौंप दिया। आरपीएफ थानेदार एमके सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आरयन को दबोचा गया। आरयन इस खेल का केवल मोहरा भर है। पुलिस इस धंधे से जुडे़ मुख्य सरगना की तलाश में जुट गई है।

जाने वाला था गया

आरपीएफ के हत्थे चढ़ा आरयन ने बताया कि क्योंझर से माल लेने के बाद वह बस से टाटा पहुंचा। टाटानगर स्टेशन से वह पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पकड़कर गया जाने वाला था।

मिलते थे पांच हजार

आरयन ने बताया कि एक खेप माल पहुंचाने के एवज में उसे सरगना चंदन पांच हजार रुपये देता था। इसके अलावा रास्ते का खर्च अलग से दिया जाता था।

गया में है दोगुनी कीमत

आरयन ने पुलिस को बताया कि क्योंझर से गांजा प्रति किलो चार हजार रुपये खरीदा जाता है। जिसे गया में आठ हजार रुपये किलो के भाव से बेचा जाता है। आरयन ने बताया कि गया का सरगना क्योंझर के पार्टी के एकाउंट में रुपये डाल देता था। एकाउंट में रुपये पहुंचने के बाद ही माल मिलता है।