करीब दो माह पहले पांच आरोपियों ने की जमीन के नाम पर ठगी

एक आरोपी से पुलिस ने रिमांड पर 50 हजार रुपये की रकम बरामद

ROORKEE:करीब दो माह पहले ऋषिकेश के व्यक्ति से जमीन के नाम पर ठगी के मामले में पुलिस ने रिमांड पर एक आरोपी से भ्0 हजार रुपए की रकम बरामद की है। पांच आरोपियों ने ऋषिकेश के व्यक्ति से जमीन के नाम पर ठगी की थी। इस मामले में दो आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। जबकि इस मामले के तीन अन्य आरोपी अभी भी फरार है।

म्7 लाख रुपये देकर जमीन का बैनामा अपने नाम किया

ऋषिकेश निवासी रतनचंद गोयल को रुड़की के आसपास जमीन खरीदनी थी। रतनचंद गोयल के संपर्क में रुड़की क्षेत्र के पांच लोग आए थे। इन लोगों ने टोडा खटका गांव में रतनचंद गोयल को जमीन दिखाई थी। जमीन पसंद आने पर रतनचंद गोयल ने म्7 लाख रुपये देकर इस जमीन का बैनामा अपने नाम करा लिया था लेकिन रतनचंद को पता चला कि यह जमीन किसी और की है। आरोपियों ने किसी और की जमीन दिखाकर फर्जी कागजात तैयार कर उसके साथ धोखाधड़ी की थी। इसका खुलासा होने पर रतन चंद ने सिविल लाइंस कोतवाली में पांच आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था।

सुबह नौ से चार बजे तक का पुलिस कस्टडी रिमांड लिया था

पुलिस इस मामले में अरशद निवासी मोहम्मदपुर पांडा और हसद अली निवासी अकबरपुर ढाढेकी को जेल भेज चुकी है। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपी अरशद का कोर्ट के आदेश पर सुबह नौ से चार बजे तक का पुलिस कस्टडी रिमांड लिया था। मामले के विवेचक एसएसआई गो¨वद कुमार ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से भ्0 हजार रुपये की रकम बरामद की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले आरोपी हसद के घर से भी साढ़े चार लाख की रकम उसकी गिरफ्तारी के समय बरामद की गई थी। पुलिस ने रकम बरामद करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया।