LUCKNOW: एकेटीयू से सम्बद्ध इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले स्टेट एंट्रेंस एग्जाम (एसईई)-2016 के आवेदन प्रक्रिया को एक दिन आगे बढ़ा दिया है। स्टूडेंट्स अब मंडे शाम पांच बजे तक एसईई में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभी तक आवेदन करने की लास्ट डेट 27 मार्च शाम पांच बजे तक निर्धारित की गई थी। लेकिन, आवेदन में आई तेजी और छात्रों की मांग को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने यह फैसला किया है। वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक ने बताया कि होली के अवकाश के कारण कई दिन बैंक बंद रहे हैं। ऐसे में कई स्टूडेंट्स ने आवेदन न पाने की बात उठाई। इसी को देखते हुए एक दिन के लिए डेट आगे बढ़ाया गया है। सूत्रों की मानें तो , 27 मार्च को आवेदन के लास्ट दिन तक करीब 30 हजार स्टूडेंट्स ने पंजीकरण कराए हैं।

30 तक कर सकेंगे करेक्शन

सोमवार रात 12 बजे तक ऑनलाइन पंजीकरण के बाद स्टूडेंट्स को 30 मार्च तक आवेदन फॉर्म का फीस जमा करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही, स्टूडेंट्स मंडे से ही अपने आवेदन फार्म में हुई गड़बडि़यों को दूर कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें 30 मार्च तक समय दिया जाएगा।

1.85 लाख ने किए आवेदन

एसईई में अभी तक 1.85 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने पंजीकरण कराया। जबकि, 1.70 लाख के आसपास ने फीस भी जमा कर दी है। यूनिवर्सिटी प्रशासन इसको लेकर काफी उत्साहित है। उनकी मानें तो, इसमें ज्यादा स्टूडेंट्स वह हैं जो एडमिशन लेने के लिए गंभीर नजर आ रहे हैं।