- क्योलडि़या में जैक से लिंटर उठाते वक्त हुआ हादसा, सात मजदूर गंभीर रूप से घायल

बरेली। क्योलडि़या में थर्सडे को लिंटर गिरने से सात लेबर इसके नीचे दब गए। इनमें से एक की मौत हो गई। हादसा तब हुआ, जब लेबर जैक से लिंटर उठा रहे थे। हादसे की सूचना पाकर एसएसपी, डीएम और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मलबे में दबे लेबर्स को बाहर निकाला। घायलों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

मच गई अफरातफरी

सुबह साढ़े नौ बजे क्योलडि़या के लियाकत हुसैन के घर के लिंटर को जैक के जरिए दो फीट ऊपर उठाया जा रहा था। इसके लिए ठेकेदार फरियाद ने सितारगंज के पंटरी गांव से 28 लेबर बुलाये थे। उठाते वक्त चूक हो जाने से लिंटर दीवारों के साथ भरभराकर ढह गया। ऐसे में मजदूरों को संभलने का मौका नहीं मिला और वे मलबे में दब गए। यह देखकर वहां अफरातफरी मच गई। मजदूरों के चीखने चिल्लाने की आवाजें सुनकर आसपास के लोग उनको बचाने के लिए दौड़ पड़े।

हॉस्पिटल में हंगामा

ग्रामीणों से हादसे की सूचना पाकर पीआरवी मौके पर पहुंची। थोड़ी देर बाद कई थानों की फोर्स के साथ एसएसपी शैलेंद्र पांडेय और डीएम वीरेंद्र कुमार भी वहां आ गए। पुलिस ने बचाव दल के साथ फरियाद, रिजवान, अरमान, फैयाज, छोटे, पप्पू, नसीब, शाबिर, अशरफ, शादाब, शहरोज, आशिफ, नावेद, जुबैर, और इमरान को मलबे से बाहर निकाला। मामूली घायलों को पास के सामुदायिक केंद्र और निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि गंभीर रूप से घायल मजदूरों को जिला अस्पताल लाया गया। देर शाम इलाज के दौरान डॉक्टरों ने शादाब को मृत घोषित कर दिया। इससे गुस्साए शादाब के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। नसीर अहमद ने बताया कि उसके भाई शादाब और आसिफ लिंटर उठाने गए थे। हादसे में शादाब के सिर पर गंभीर चोट आई थी। उसने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने शादाब को ऑक्सीजन नहीं लगाई, जिससे उसकी मौत हो गई।

निजी अस्पताल में पहुंचे मजदूर

अस्पताल में एक मजदूर की मौत से घबराए दूसरे घायलों के परिजन उन्हें डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए।

नगर निगम में बड़ा हादसा होने से बचा

बरेली : नगर निगम में एक बिल्डिंग के निर्माण के दौरान थर्स डे दोपहर करीब दो बजे लिंटर के सपोर्ट में लगी बल्ली गिरने से सूचना विभाग का कर्मी श्याम चरन घायल हो गया। गनीमत रही कि श्याम चरन ने सिर पर हेलमेट लगाया हुआ था। इस संबंध में अपर नगर आयुक्त ईश शक्ति कुमार सिंह ने निर्माण का कार्य देख रहे ठेकेदार को कड़ी चेतावनी देते हुए सावधानी बरतने का आदेश दिया।