दो महिलाओं ने उत्पीड़न की दर्ज करायी एफआईआर

बरेली-शहर में महिला उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक महिला को निकाह के बाद तीन तलाक देकर प्रताडि़त किया गया तो दूसरी को निकाह का झांसा देकर शारीरिक शोषण किया गया। पुलिस दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

दहेज लिए किया प्रताडि़त

बारादरी के फाइक इंक्लेव निवासी रौनक ने बताया कि उसका निकाह 3 फरवरी 2018 को मुहम्मद राशिद पुत्र अब्दुल राशिद निवासी मुहल्ला चक बारादरी के साथ हुई था। निकाह में लाखों खर्च के बाद पति समेत ससुराली दहेज से खुश नहीं थे और प्रताडि़त करते थे। आए दिन उसके साथ मारपीट कर मायके से दहेज लाने का दबाव बनाया गया। बेटी नूर के जन्म होने पर पर प्रताड़ना की हदें पार कर दी। उसने पुलिस से शिकायत कर न्याय मांगा तो आरोप है कि पांच फरवरी को पति समेत ससुराली घर आए और मारपीट की। आरोप है कि उसी दौरान पति ने सबके सामने तीन तलाक दे दिया। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने पति अब्दुल राशिद आधा दर्जन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वीडियो वायरल करने की धमकी

बारादरी निवासी महिला का आरोप है कि 5 वर्ष पहले भूड़ निवासी राजू ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और उससे निकाह करने का वादा किया। वह लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा और जब वह निकाह के लिए कहती तो टरका देता। वह कहता है कि उसने अश्लील वीडियो बना लिया है और ज्यादा परेशान करेगी तो इंटरनेट पर वायरल कर दूंगा। आरोप है कि आरोपी ने उसके साथ मारपीट भी की। जब उसे बहन बचाने आयी तो उसे भी मारा। फ्राइडे को बारादरी पुलिस ने आरोपी राजू व मारपीट करने वाले उसके दो साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।