-चौथे दिन जारी रहा वाहनों के खिलाफ जांच अभियान

patna@inext.co.in

PATNA: लगातार चौथे दिन शुक्रवार को भी पटना में पॉल्यूशन फैलाने वाले 53 गाडि़यां जब्त की गई. परिवहन विभाग ने अब तक 1075 वाहनों की जांच की. परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि इसमें 197 वाहनों से जुर्माना वसूला गया और 151 वाहन जब्त किए गए.

चौथे दिन इन जगहों पर हुई जांच

धनुकी मोड़, करबिगहिया, बिहार विधानसभा, सप्तमूर्ति और राजवंशी नगर, बेली रोड में परिवहन विभाग की टीम द्वारा 240 वाहनों के प्रदूषण की जांच की गई. प्रदूषण फैलाने वाले 53 वाहनों को जब्त किया गया.मोबाइल पॉल्यूशन वैन से ऑन स्पॉट वाहनों की प्रदूषण जांच की गई. फेल पाए गए वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई. 40 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया.

ऑटो, बस व जुगाड़ वाहन की जांच

शहर में 15 वर्ष पुरानी सरकारी गाडि़यों के परिचालन पर रोक लगाई गई है. कार्रवाई के लिए राजधानी में अभियान चलाया जा रहा है. अभियान में मैजिक, ऑटो, पिकअप वैन, सिटी बस और जुगाड़ वाहनों के प्रदूषण की जांच की जा रही है.

इस पर दे सकते हैं जानकारी

प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर कार्रवाई के लिए आम लोग भी संबंधित वाहनों की फोटो या वीडियो बनाकर डीटीओ या एमवीआइ के वाट्सएप नंबर पर भेज सकते हैं. शासन ने इसके लिए वाट्सएप नंबर भी जारी किया है. वाट्सएप नंबर 6202751158 और 9955332202 पर शिकायत की जा सकती है.

Posted By: Inextlive