- एक लाख से अधिक परीक्षार्थी होंगे शहर में

- अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की अमीन पद के लिए सामान्य चयन परीक्षा आज

LUCKNOW: राजधानी में संडे को घर से निकलने की तैयारी में है तो सोच समझ कर ही घर से पैर निकाले। खासतौर से चारबाग की तरफ जाने की सोच रहे है तो यह जान ले कि आज एक लाख से अधिक परीक्षार्थी यहां होंगे जो कि चारबाग रेलवे स्टेशन और बस अड्डे से होते हुए अपने सेंटर तक पहुंचेंगे। जबकि रूट डायवर्जन के चलते चारबाग से हजरतगंज तक रोजाना जाम की समस्या बनी हुई है। ऐसे में इन परीक्षार्थियों की भीड़ के चलते शहर में कई इलाकों में जाम लग सकता है।

186 परीक्षा केंद्र होंगे

अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की संडे को अमीन पद पर सामान्य चयन परीक्षा होगी। इस परीक्षा में लगभग एक लाख 25 हजार परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है.राजधानी में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 186 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पॉली सुबह 10 से साढ़े बारह बजे तक ओरदूसरी पॉली की परीक्षा दोपहर डेढ़ से साढ़े चार बजे तक होगी।

अतिरिक्त बसों की व्यवस्था

परीक्षा में उमड़ने वाली भीड़ के लिए परिवहन निगम ने अतिरिक्त बसों को व्यवस्था कर ली है। जिला प्रशासन ने परीक्षार्थियों को संख्या को देखते हुए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था के लिए परिवहन निगम को पत्र लिखा है। क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि वाराणसी, गोरखुपर, इलाहाबाद रूट पर 60 अतिरिक्त बसें चलाने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा आवश्यकता पड़ने पर अन्य रूटों पर भी अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। 100 से अधिक अतिरिक्त बसों का संचालन कैसरबाग और चारबाग से किया जाएगा।

बिना टिकट नहीं जा सकेंगे यात्री

परीक्षा के बाद रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। यात्रियों की सुरक्षा के लिए दो कंपनी पीएसी बल तैनात किया गया है। इसके अलावा जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी मौजूद रहेंगे। सुरक्षा बलों ने रेलवे प्रशासन से परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए विभिन्न ट्रेनों में अतिरिक्त कोचेज की मांग की है, जिससे यात्री आरक्षित डिब्बों में ना चढ़े। इसके अलावा दस अतिरिक्त टिकट काउंटर के साथ ही पानी, डॉक्टर्स और फायर बिग्रेड की डिमांड की गई है।