RANCHI: मुंबई में नामी-गिरामी सीरियल वगैरह में काम करने वाली एक लेआउट डिजाइनर सलमा नामक युवती से रांची में एक लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। फिलहाल, इस मामले की जांच सिटी एसपी सुजाता वीणापानी के निर्देशन में चल रहा है। वहीं, चुटिया थाना इस केस को मुंबई का बताकर अपना पल्ला झाड़ रही है। विक्टिम सलमा का कहना है कि पैसे नहीं देने पर जब उसने थाना जाने की बात कही तो धमकी देते हुए कहा गया कि उनके रिश्तेदार राज्य में एक आईएएस अधिकारी हैं। वे सभी मिलकर उसे बर्बाद कर देंगे।

क्या है मामला

विक्टिम सलमा ने चुटिया थाना में लिखित शिकायत की है। इसमें कहा गया कि वह 14 जनवरी को अपने दो असिस्टेंट्स के साथ रांची आई थी। इसके बाद फिल्म के प्रोड्यूसर ने ढाई लाख का कॉस्टयूम डिजाइन करने को कहा। इसके लिए सलमा को पैसे भी दिए गए। सलमा मुंबई से ही कॉस्टयूम लेकर आई थी। लेकिन, बाकी एक लाख की जो राशि निकल रही थी, उसका कोई लिखित डॉक्यूमेंट नहीं दिया गया। जब सलमा ने प्रोड्यूसर समेत अन्य लोगों से जब बाकी रकम की डिमांड की तो कहा गया कि उसे मुंबई में पैसे दिए जाएंगे। इस पर सलमा का कहना था कि वह यहां काम करने आई है तो यहीं से पैसे लेकर जाएगी। जब मामला अधिक बढ़ गया तो युवती थाने पहुंच गई।

सब्सिडी के लिए फेक फिल्म

युवती का कहना है कि कुछ लोग फेक फिल्म बनाकर राज्य सरकार से सब्सिडी लेने का प्रयास कर रहे हैं। फिल्म प्रोड्यूशर उन्हें काम दिलाने के नाम पर रांची लाते हैं और उनसे ठगी का काम करते हैं। बताया जाता है कि इसी फिल्म पर काम करने के लिए आई एक आर्टिस्ट को प्रोड्यूशर ने पैसे दिए बिना ही वापस भेज दिया है।