-एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे जाफराबाद, दिल्ली के रहने वाले 65 वर्षीय पेशेंट

-मेडिकल कॉलेज का दावा, पेशेंट पहले से थे हॉइपरटेंशन की बीमारी से पीडि़त

आगरा: आगरा में शनिवार को एक और कोरोना पेशेंट की डेथ हो गई। इस तरह से जनपद में अबतक 6 कोरोना पेशेंट दम तोड़ चुके हैं। 65 वर्षीय स्पेशल गु्रप (जमाती) के पेशेंट को 5 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने पर एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। मेडिकल कॉलेज की जांच कर रही टीम का कहना है कि कोरोना पेशेंट की हृदय गति रुकने से मौत हुई है।

जमात में थे शामिल

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से आगरा पहुंचे बड़ी संख्या में जमाती घनी आबादी में मस्जिदों एवं आसपास में घरों में रहने लगे। अलर्ट के बाद पुलिस ने इन जमातियों को खंगालना शुरू किया तो बड़ी संख्या में पुलिस को शहर के विभिन्न हिस्सों से जमाती मिले, जिसमें से शनिवार तक 80 से अधिक जमातियों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इसमें से 65 साल के जाफराबाद नई दिल्ली, निवासी जमाती में कोरोना की पुष्टि होने पर एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। यहां इलाज के दौरान शनिवार दोपहर को उनकी मौत हो गई। एसएन मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी डॉ। आशीष गौतम ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज पहले से हाई ब्लड प्रेशर और हॉइपरटेंशन की बीमारी से पीडि़त थे। और नियमित दवाएं ले रहे थे। हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई।

आगरा में छठवीं मौत

8 अप्रैल-कोरोना संक्रमित 76 साल की कमला नगर क्षेत्र निवासी महिला की एसएन में इलाज के दौरान मौत हो गई, मौत का कारण कार्डियक अटैक।

12 अप्रैल-फेफडे के कैंसर से पीडित 55 साल की शिकोहाबाद निवासी महिला मरीज को 5 अप्रैल को श्री पारस हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती किया था। अप्रैल को इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के बाद आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि, मौत का कारण एडवांस स्टेज कैंसर और गुर्दा की समस्या माना गया।

13 अप्रैल-ब्रेन हेमरेज होने पर 48 साल की महिला मरीज को 3 अप्रैल को श्री पारस हॉस्पिटल के आइसीयू में भर्ती किया गया। 13 अप्रैल की सुबह सात बजे मौत हो गई। इसके बाद कोरोना की जांच को भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आई, इसमें कोरोना की पुष्टि हुई। टीम ने मौत का कारण माना ब्रेन हेमरेज।

17 अप्रैल-शास्त्रीपुरम के रहने वाले एक कंपाउंडर की इलाज के दौरान मौत, मौत के बाद लिए गए सैंपल में कोरोना पॉजिटिव निकला।

16 अप्रैल-धूलियागंज निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की एसएन मेडिकल कॉलेज आइसोलेशन वार्ड में मौत, कोरोना पॉजिटिव मृतक ने इससे पूर्व शहर के हाइवे स्थित एक हॉस्पिटल में दो बार डायलेसिस कराई थी।

18 अप्रैल-एसएन में भर्ती 65 साल के दिल्ली निवासी जमाती की मौत, मौत का कारण हृदय गति रुकना।

---

शनिवार दोपहर करीब 2:30 अचानक हृदय गति रुकने के कारण एक पेशेंट का देहांत हो गया। ये गत 5 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराए गए थे। पेशेंट पहले से ही हॉइपरटेंशन और हार्ट डिजीज से प्रभावित थे।

-डॉ। आशीष गौतम, नोडल अधिकारी, एसएन मेडिकल कॉलेज, आगरा

---

फार्मासिस्ट ने किया हंगामा

शनिवार शाम को एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में तैनात फार्मासिस्ट ने क्वॉरंटीन में न रहने पर जमकर हंगामा किया। घटनाक्रम के मुताबिक 3 फार्मासिस्ट गत दिनों से मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में तैनात थे। जिन्हें शनिवार शाम को क्वॉरंटीन वार्ड में भेजे जाने के बजाय घर भेजा जा रहा था। जिसपर फार्मासिस्ट ने कहा कि उन्हें कोरोना संक्रमण की संभावनाएं हैं, ऐसे में क्वॉरंटीन के लिए भेजा जाए। देर तक चली जद्दोजहद के बाद सभी को क्वॉरंटीन में भेज दिया गया।