एम्स में भर्ती एक अन्य व्यक्ति की भी मौत

पुलिस ने डिस्टलरी से लिए सैंपल लैब भेजे

इलाके में लोगों के बयान भी दर्ज किए गए

देहरादून

सीएम आवास के निकट पाथरिया पीर में कथित जहरीली शराब पीकर तबियत बिगड़ने से एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराए गए एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई। इसी के साथ मरने वालों की संख्या सात हो गई। गौरतलब है कि 19-20 सितंबर को कोतवाली थाना इलाके में छह लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में जहरीली शराब के सेवन की बात सामने आई थी। पुलिस ने इस मामले में इलाके में शराब पीने से बीमार आठ अन्य लोगों को भीअलग अलग हॉस्पिटल्स में भर्ती कराया था। तीन लोगों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया था। जिन तीन लोगों को एम्स में भर्ती कराया था, उनमें से एक ने थर्सडे को दम तोड़ दिया। देर रात पुलिस ने इसकी पुष्टि की।

शराब फैक्ट्ररी के सैंपल लैब भेजे:

कोतवाली थाने में दर्ज कराए गए शराब कांड से मौत केस की जांच कर रहे सीओ सदर लोकजीत सिंह की टीम ने तीन दिन तक मशक्कत कर देशी शराब के ठेकों और कुआवाला स्थित दून वैली डिस्टलरी से सैंपलिंग की थी। सैंपल गुरूवार को कोर्ट के आदेश लेकर जांच के लिए एफएसएल लैब और आईआईटी रूड़की की लैबोरेटरी भेजे गए। पुलिस ने इस केस में कुछ अन्य गवाहों के बयान भी दर्ज किए हैं।

पुलिस का दावा, अब नहीं बच पाएंगे गुनाहगार:

पुलिस का इस केस की जांच और कार्रवाई के आधार पर दावा है कि शराब में अगर किसी भी स्तर पर मिलावट हुई है तो कई स्तर पर सैंपलिंग कर ली गई हैं, ऐसे में गुनाहगार अब बच नहीं पाएंगे। पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में पूर्व पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू और उसके शार्गिद गौरव को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। दोनों जेल में हैं।