पारस के बाद एक और बड़े अस्पताल का डॉक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव

अब तक 40 से ज्यादा लोग हॉस्पिटल्स के संपर्क में आकर हुए हैं कोरोना पॉजिटिव

आगरा। जिला प्रशासन अभी पारस हॉस्पिटल के कोरोना बम से निपट भी नहीं पाया, इतने में एक और बड़े अस्पताल के गैस्ट्रो डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है.डॉक्टर का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना काफी परेशानी का सबब हो सकता है। पॉजिटिव डॉक्टर दिल्ली गेट स्थित एक गायनिक हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं देते थे। उनके पास नंबर ऑफ पेशेंट्स की संख्या काफी अच्छी है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की तलाश करना स्टार्ट कर दिया है।

अब तक पॉजिटिव हुए डॉक्टर

सार्थक हॉस्पिटल के डॉक्टर हुए पॉजिटिव, एसएन के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है

एसआर हॉस्पिटल के डॉक्टर पिता-पुत्र हुए कोरोना पॉजिटिव, दोनों का इलाज गुरूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा है

घटिया के मेडिकेयर क्लीनिक के डॉक्टर हुए पॉजिटिव

पारस हॉस्पिटल में महिला से कई स्वास्थ्यकर्मी हुए पॉजिटिव

सैंया पीएचसी का डॉक्टर हुआ कोरोना पॉजिटिव

आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए एक जूनियर रेजिडेंट हुआ पॉजिटिव

दिल्ली गेट के एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नोडल बनाकर डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाई जाएगी और उन सभी के सैंपल लिए जाएंगे।

-डॉ.मुकेश कुमार वत्स, सीएमओ

13 मिले पॉजिटिव, 8 पहले से ही एसएन के

आगरा में कोरोनावायरस के पेशेंट्स बढ़ते जा रहे हैं। अभी 13 अप्रैल को लिए गए सैंपल्स की ही रिपोर्ट आ सकी है। इसमें से 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, बुधवार को हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने देहली गेट स्थित समर्पण ब्लड बैंक को सील कर दिया। यहां एक कोरोनावायरस पॉजिटिव पेशेंट की डायलिसिस होने की जानकारी सामने आई थी।

इस तरह 13 लोग संक्रमित

8 लोग वे हैं, जो पहले से ही एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट हैं, इनमें 7 जमाती हैं। पांच अन्य लोगों में घटिया आजम खां स्थित क्लीनिक में इलाज कराने आए मदिया कटरा निवासी के संपर्क में आए धूलियागंज का 24 वर्षीय युवक, एसएन के आइसोलेशन वार्ड में इलाज करते हुए संक्रमित हुए जूनियर रेजिडेंट के संपर्क में आया माइथान निवासी 33 वर्षीय युवक, एक अन्य डॉक्टर, शहीद नगर निवासी महिला और बाह का एक युवक शामिल है।

एसएन में अब तक 225 सैंपल की जांच

एसएन मेडिकल कॉलेज के डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रोबायोलॉजी में स्थित लैब में 11 अप्रैल से कोरोनावायरस के सैंपल्स की जांच होना स्टार्ट हो गया है। इसमें डेली 45 सैंपल्स की जांच हो रही है। माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ। आरती अग्रवाल ने बताया कि 11 अप्रैल से हम डेली 45 सैंपल्स की जांच कर रहे हैं। बीच में कुछ सैंपल्स मेरठ से भी आए थे, उनकी जांच भी यहां पर हुई। पहले दिन के सैंपल्स को क्रॉस चेक करने के लिए केजीएमयू भी भेजा गया था। लेकिन अब यहां पर डेली 45 सैंपल्स की जांच हो रही है। आगे इसे बढ़ाया भी जाएगा।

जब एसएन में हड़ताल पर जाने लगा स्टाफ

एसएन मेडिकल कॉलेज में बुधवार को पैरामेडिकल स्टाफ हड़ताल पर चला गया। दरअसल एक मरीज को क्वॉरंटीन वार्ड में एडमिट किया गया। पैरामेडिकल स्टाफ ने मरीज का सैंपल लेने की मांग की। इसके साथ ही उन्हें पीपीई किट देने की मांग की। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई तो वे हड़ताल पर जाने लगे। उन्होंने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल में पैरामेडिकल स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। वे कोरोनावायरस महामारी के दौर में बिना सुरक्षा काम करने के लिए मजबूर हैं। बाद में एसएन मेडिकल कॉलेज ¨प्रसिपल ने पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य से मुलाकात की। उन्हें उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

समर्पण बैंक को किया गया सील

बुधवार को हेल्थ डिपार्टमेंट को जब पता चला कि राजपुर चुंगी निवासी महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह दिल्ली गेट स्थित समर्पण ब्लड बैंक में डायलिसिस कराकर गई थी। तो हेल्थ डिपार्टमेंट ने तुरंत मौके पर पहुंचकर ब्लड बैंक को एहतियातन सील कर दिया। दरअसल राजपुर चुंगी निवासी महिला का 13 अप्रैल को सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट 14 अप्रैल को पॉजिटिव आई। बाद में पता चला कि महिला ने दिल्ली गेट स्थित ब्लड बैंक में डायलिसिस कराई थी, तो हेल्थ डिपार्टमेंट ने यहां पर आकर ब्लड बैंक में जानकारी ली। महिला के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित किया। इन सभी के सैंपल लिए जाएंगे। इससे पहले भी बाईपास स्थित हॉस्पिटल में भी ऐसा ही मामला सामने आया था।

ऑटोमोबाइल कारोबारी की बेटी की सात बार रिपोर्ट पॉजिटिव

लंदन से लौटी ऑटोमोबाइल कारोबारी की बेटी फिलहाल एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट है। यहां पर महिला का इलाज चल रहा है। महिला की सात बार सैंपल लेकर जांच कराई गई है। लेकिन सातों बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला में अभी कोरोनावायरस का संक्रमण खत्म नहीं हुआ है।

डॉक्टर की रिपोर्ट 10वीं बार पॉजिटिव

घटिया आजम खां स्थित क्लीनिक का डॉक्टर भी एसएन के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट हैं। उनकी रिपोर्ट भी लगातार कई बार कराई गई है, लेकिन हर बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव ही आ रही है। उनकी अब तक 10 बार रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

आगरा में कोरोना पॉजिटिव

03 मार्च जूता कारोबारी और उनके चार फैमिली मेंबर्स हुए पॉजिटिव

07 मार्च जूता कारोबारी का मैनेजर हुआ पॉजिटिव

08 मार्च मैनेजर की वाइफ हुई पॉजिटिव

13 मार्च बंगलुरू से रेलवे कॉलोनी आई महिला हुई पॉजिटिव

26 मार्च यूएस से लौटे डॉक्टर का बेटा हुआ पॉजिटिव

27 मार्च लंदन से लौटी ऑटोमोबाइल कारोबारी की बेटी हुई पॉजिटिव

29 मार्च यूके के न्यू कैसल से लौटा कॉलेज संचालक का बेटा हुआ पॉजिटिव

01 अप्रैल यूएस से लौटे पॉजिटिव बेटे के डॉक्टर पिता हुए पॉजिटिव

03 अप्रैल सात जमाती सहित दुबई से लौटा जीवनी मंडी निवासी हुए पॉजिटिव

04 अप्रैल घटिया आजम खां निवासी और 24 जमाती हुए पॉजिटिव

05 अप्रैल दुबई से लौटे जीवनी मंडी निवासी के भैया-भाभी हुए पॉजिटिव

06 अप्रैल एसआर हॉस्पिटल के दो लोग, दुबई से लौटा कमला नगर निवासी और दो जमातियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

07 अप्रैल वसंत विहार निवासी 76 वर्षीय महिला, घटिया आजम खां का डॉक्टर, 6 जमाती सहित 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव

08 अप्रैल एसआर हॉस्पिटल के लैब टेक्निशियन की वाइफ और बेटी हुए पॉजिटिव

09 अप्रैल आइसोलेशन वार्ड में इलाज कर रहे जूनियर रेजीडेंट और वार्ड ब्वॉय, पारस हॉस्पिटल से छह लोग और पांच जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव

10 अप्रैल 05 जमातियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

11 अप्रैल घटिया के डॉक्टर के संपर्क में आए पति-पत्नी और एक जमाती में संक्रमण मिला

12 अप्रैल पारस हॉस्पिटल से नौ, दो जमाती और एक अन्य के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

13 अप्रैल 39 पॉजिटिव, 14 फतेहपुरसीकरी, 5 घटिया के डॉक्टर में संपर्क आए पॉजिटिव

14 अप्रैल जूनियर रेजिडेंट के संपर्क में आए व्यक्ति, घटिया के क्लीनिक में इलाज कराकर गए व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्ति सहित 13 पॉजिटिव