-प्राइवेट लैब की सीबीनॉट मशीन की जांच में फीलखाना का एक युवक पॉजिटिव निकला

-स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट पर उठाए सवाल, सरकारी लैब से जांच के लिए भेजा सैंपल

KANPUR: कोरोना को लेकर वेडनसडे का दिन राहत भरा रहा। सीएमओ ऑफिस से मिली रिपोर्ट के मुताबिक एक भी नया कोरोना पेशेंट नहीं मिला। लेकिन, एक प्राइवेट लैब में सीबी नॉट मशीन की जांच रिपोर्ट में फीलखाना के एक युवक को वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। हांलाकि इस रिपोर्ट पर हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से ही सवाल उठाए गए और पेशेंट का सरकारी कोविड लैब से जांच कराने के लिए दोबारा सैंपल लिया गया।

किसने दी परमीशन?

फीलखाना के कुरसवां में रहने वाले 33 साल के युवक को हैलट के सामने स्थित एक प्राइवेट लैब से कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। यह जांच आरटीपीसीआर की जगह सीबीनॉट मशीन से की गई थी। रिपोर्ट की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस पर सवाल उठाए। साथ की लैब कोरोना की जांच कैसे कर रही है। इसे लेकर भी लैब के दस्तावेज चेक करने की बात कही गई। इसके साथ ही फीलखाना के युवक का सैंपल भी सरकारी लैब में जांच के लिए भिजवाया गया है।

एक को किया डिस्चार्ज

वेडसनडे को एक और कोरोना पेशेंट के ठीक होने के बाद उसे डिस्चार्ज किया गया। इसी के साथ सिटी में कोरोना से ठीक होने वाले पेशेंट्स की संख्या 301 हो गई है। जबकि एक्टिव पेशेंट की संख्या सिर्फ 24 रह गई है। ये पेशेंट भी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। जल्द ही इन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वेडनेसडे को 308 सैम्पल जांच के लिए जीएसवीएम की कोविड लैब भेजे गए हैं।

------------------

कोरोना फैक्ट फाइल

टोटल पेशेंट्स- 338

रिकवर्ड-301

मौत- 13